ताज़ा खबर
 

Ind vs SL 2nd ODI: मोहाली में भी नहीं जीती टीम इंडिया तो फिर जाएगा विराट की मेहनत पर पानी, बन जाएंगे ये रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka ODI, Ind vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आज मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

धर्मशाला वनडे में भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आए थे। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आज मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। पहले वनडे मैच में रविवार को श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से मात दी थी। ऐसे में अगर भारत को इस सीरीज में बने रहना है तो उसे आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। धर्मशाला वनडे में भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आए थे। 29 रनों पर ही भारत ने सात विकेट खो दिए थे। उसका 50 का आंकड़ा भी छू पाना मुश्किल हो रहा था, लेकिन टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने 65 रनों की पारी खेल भारत को बेहद शर्मनाक स्थिति में जाने से बचाने का काम किया। अगर धर्मशाला की तरह मोहाली वनडे में भी भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप साबित होते हैं तो श्रीलंकाई टीम को इतिहास रचने का एक सुनहरा अवसर मिल जाएगा। दरअसल, श्रीलंका की टीम ने अब तक भारत में किसी भी फॉर्मेट की कोई भी सीरीज अपने नाम नहीं किया है।

ms dhoni महेंद्र सिंह धोनी (फोटो सोर्स- वीसीसीआई)

इससे पहले श्रीलंका ने भारत से कोई भी सीरीज 1997 में जीती थी। लेकिन अगर आज श्रीलंका ये मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह भारत के खिलाफ जीत के सूखे को खत्म कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। वहीं भारतीय टीम पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यही वजह है कि वह 7 सीरीजों से जीतती आ रही है। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अपनी आखिरी सीरीज हारी थी।

रोहित शर्मा इस मैच में कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे। भारतीय बल्लेबाजों को इस मैच में एहतियात बरतने और पिछले मैच में की गई गलतियों से सीखने की जरूरत है। भारतीय टीम ऐसी परिस्थियों का सामना पहले भी कई बार कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App