ताज़ा खबर
 

VIDEO: तीसरे ODI के दौरान मैदान पर ही सो गए महेंद्र सिंह धोनी, जानिए क्या थी वजह

तीसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली।
मैदान पर सोते महेंद्र सिंह धोनी।

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को मात दे दी। रोहित 124 और धोनी 67 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन मैच के दौरान कुछ एेसा हुआ, जिस पर हर किसी की निगाहें टिक गईं। दरअसल रोहित और धोनी की बेमिसाल साझेदारी की बदौलत भारत जीत के बेहद करीब था। उसे कुल 8 रन चाहिए थे और 36 गेंद अब भी बाकी थीं। लेकिन टीम के प्रदर्शन से गुस्साए श्रीलंकाई फैन्स ने मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दीं। इसके चलते मैच आधा घंटा रोकना पड़ा। लेकिन एमएस धोनी ने यह मौका हाथ से जाने नहीं दिया। वह मैदान पर कुछ देर के लिए सो गए। कुछ देर बाद मैच शुरू हुआ और भारतीय बल्लेबाजों ने लक्ष्य हासिल कर लिया। पोस्ट मैच सेरीमनी में कप्तान विराट कोहली ने इस शानदार जीत के लिए टीम को बधाई दी। रोहित और जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए की मैच जिताऊ परफॉर्मेंस पर उन्होंने कहा, रोहित ने गजब बल्लेबाजी की और एमएस की बैटिंग भी शानदार रही। 3 मैचों में बुमराह 11 विकेट झटक चुके हैं। इस मैच में उन्होंने 27 रन देकर 5 विकेट झटके। इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियन में खेले गए मैच में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 217 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 45.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। बुमराह ने पहली बार वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लिए हैं। वहीं रोहित का यह श्रीलंका में पहला शतक है। हालांकि इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने एक समय 61 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे, लेकिन 145 गेंदों की शतकीय पारी में 16 चौके और दो छक्के मारने वाले रोहित तथा 86 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में चार चौके और एक छक्का मारने वाले धौनी ने पांचवें विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन (5) के रूप में लगा। वह नौ रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्हें लसिथ मलिंगा ने बोल्ड किया। कुल स्कोर में 10 रन ही और जुड़े थे कि विश्वा फर्नाडो ने कप्तान विराट कोहली (3) को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया।

देखें वीडियो :

यहां से लोकेश राहुल (17) ने रोहित के साथ टीम का स्कोर 61 तक पहुंचाया। लय में आती दिख रही इस जोड़ी को अकिला धनंजय ने तोड़ा। उन्होंने राहुल को आउट किया। इसी स्कोर पर उन्होंने केदार जाधव को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाज लाख प्रयासों के बाद भी धोनी और रोहित की जोड़ी को तोड़ नहीं पाए और यह दोनों टीमों को जीत दिला ले गए।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    ramesh kumar
    Aug 28, 2017 at 7:06 pm
    आखिर सत्य की जीत हुई , केजरीवाल की जीत हुए
    (0)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule