ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 110
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 87
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 8
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

India vs Sri Lanka 3rd Test: बारिश बनी बाधा, दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 292/8

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच चल रहे सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शनिवार को तीसरे निर्णायक टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़ा।

Author कोलंबो | August 29, 2015 5:28 PM
पुजारा का शानदार शतक, स्कोर 200 पार

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण बीच में खेल रोकना पड़ा। भारत ने तब आठ विकेट पर 292 रन बनाये थे। बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब चेतेश्वर पुजारा 135 और इशांत शर्मा दो रन पर खेल रहे थे।

इसके पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शनिवार को तीसरे निर्णायक टेस्ट में अपने 8 विकेट गंवा दिए हैं। अमित मिश्रा ने बेहतरीन अर्धशतक लगाकर हेरात की गेंद पर आउठ हो गए। मिश्रा (59) ने 87 गेंदों में 7 चौके लगाए।

चेतेश्वर पुजारा (135) और इशांत शर्मा (2) खेल रहे हैं। पुजार ने 277 गेंदों में 13 चौके लगाए। खबर लिखने तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 292 रन बना लिए थे।

दूसरे दिन सबसे पहला विकेट कप्तान विराट कोहली का गिरा। कोहली 18 रन बनाकर मैथयूज की गेंद पर कैच आउट हुए। रोहित शर्मा 26 रन बनाकर प्रसाद की गेंद पर थरंगा को कैच थमा बैठे। स्टुअर्ट बिन्नी बिना खाता खोले प्रसाद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। नमन ओझा 21 रन बनाकर कौशल की गेंद पर कैच आउट हुए। आर.अश्विन 5 रन बनाकर प्रसाद की गेंद पर परेरा को कैच थमा बैठे।

इससे पहले शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए।

लगातार हो रही बारिश के कारण सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका। भारतीय टीम ने 15 ओवर खेले थे जब बारिश शुरू हो गई और लंच के बाद कोई खेल नहीं हो सका। खेल रोके जाने के समय चेतेश्वर पुजारा (19) और विराट कोहली (14) क्रीज पर थे। मैदान का दो बार मुआयना करने के बाद पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया गया।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और हरी भरी पिच पर उसके तेज गेंदबाजों ने शुरुआती सफलता दिलाई। राहुल दूसरी गेंद पर ही धम्मिका प्रसाद का शिकार हो गए।

राहुल ने पुजारा के साथ पारी का आगाज किया और पिछले छह टेस्ट में यह पांचवीं सलामी जोड़ी थी। रहाणे (8) ने शुरुआत अच्छी की लेकिन चौथे ओवर में नुवान प्रदीप ने उन्हें पगबाधा आउट किया।

दूसरे टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 14 रन टंगे थे। कोहली को आठवें ओवर में जीवनदान मिला जब प्रदीप की गेंद पर परेरा ने विकेट के पीछे उनका कैच टपकाया।

प्रसाद को कमर में दर्द के कारण मैदान से जाना पड़ा। कुछ ओवर एंजेलो मैथ्यूज ने गेंदबाजी की जबकि रंगाना हेराथ ने भी एक ओवर डाला। बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा।

भारतीय टीम में दो बदलाव करते हुए घायल मुरली विजय की जगह पुजारा को उतारा गया जबकि रिद्धिमान साहा की जगह खेल रहे नमन ओझा को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला।
श्रीलंका ने तीन बदलाव किए। उपुल थरंगा ने रिटायर्ड कुमार संगकारा की जगह ली जबकि नुवान प्रदीप को दुष्मंता चामीरा और कुसाल परेरा को जेहान मुबारक की जगह उतारा गया। गाले में पहला टेस्ट श्रीलंका ने जीता था जबकि कोलंबो में दूसरा टेस्ट जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 से वापसी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App