ताज़ा खबर
 

Ind Vs Sri: Ind Vs Sri: विराट की टीम ने कसी अपनी कमर, श्रीलंका की हालत खराब, गिर गए 5 विकेट

श्रीलंका बनाम भारत की तीन टेस्ट मैच सीरीज का पहला मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

श्रीलंका बनाम भारत की तीन टेस्ट मैच सीरीज का पहला मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दौरान इंडिया टीम के तेज गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और लगातार झटके देने का सिलसिला जारी रखा।

सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 38 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं। कप्तान मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल क्रीज पर हैं। श्रीलंकाई कप्तान ने लड़खड़ाई पारी संभालते हुए करियर की 22वीं हाफ सेन्चुरी लगाई। थिरिमने (13) को आर अश्विन ने रहाणे के हाथों चौथे विकेट के रूप में कैच कराया। पांचवां विकेट मुबारक (0) के रूप में गिरा। उन्हें आर. अश्विन ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया।

गौरतलब है कि इसके पहले ही गेंदबाजी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए श्रीलंका के 27 रन पर झट से तीन विकेट झटके। मैच में डी करुणारत्ने (9) और कौशल सिल्वा (5) को सस्ते में पवेलियन भेजा। करुणारत्ने का विकेट इशांत शर्मा ने जबकि कौशल का विकेट वरुण ऐरोन ने लिया।

 


श्रीलंका को सबसे बड़ा झटका कुमार संगकारा के रूप में लगा जिन्हें आर अश्विन ने महज 5 रन पर पवेलियन लौटा दिया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी में श्रीलंका को मात देने में भारतीय क्रिकेटर्स कामयाब होते दिखाई दे रहे हैं।

हमेशा से खबरों की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आक्रमक गेंदबाजों में तीन स्पिन गेंदबाजों हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है।
कप्तान विराट कोहली का मानना है कि 5 गेंदबाज़ों के साथ मैच में उतरने की रणनीति उनकी युवा टीम को मैच जिताने में मददगार साबित हो सकती है।

विदेशी जमीं पर टीम इंडिया ने पिछले 19 टेस्ट में सिर्फ एक बार जीत का मुंह देखा है। श्रीलंका में भी पिछले 2 दशक में टीम इंडिया 4 दौरों पर सिर्फ 2 मैच में ही जीत हासिल कर पाई है। गॉल टेस्ट में जीत टीम इंडिया के लिए 22 साल बाद श्रीलंका जमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदों को नया बल दे सकती है।

इसके बाद लाहिरू थिरिमाने भी अश्विन का ही शिकार बने। उन्होंने 13 रन बनाए। जेहान मुबारक को भी अश्विन ने शून्य पर पवेलियन भेजा। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 5 गेंदबाज़ों के साथ खेल रही है, जिसमें भारत ने 3 स्पिनरों पर भरोसा जताया है। हरभजन सिंह, आर अश्विन और अमित मिश्रा तीनों स्पिन की कमान संभालेंगे जबकि ईशांत और वरूण एरॉन तेज़ गेंदबाज़ी को धार देंगे।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X