ताज़ा खबर
 

IND vs SL: दिल्‍ली में मैच कराने के लिए BCCI को लगी फटकार, NGT ने AAP सरकार से भी मांगा जवाब

India vs Sri Lanka 3rd Test, Ind vs SL: अदालत ने 6 दिसंबर पर तक दिल्‍ली सरकार से इस संबंध में विस्‍तृत प्‍लान मांगा है।

प्रदूषण के चलते श्रीलंका के कई खिलाड़ी मास्‍क पहनकर मैदान में उतरे। (Photo: PTI)

खराब हवा के बावजूद दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला स्‍टेडियम में भारत-श्रीलंका के बीच टेस्‍ट मैच कराने पर राष्‍ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने नाराजगी जताई है। एनजीटी ने सोमवार (4 नवंबर) को बीसीसीआई व अन्‍य जिम्‍मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। एनजीटी ने दिल्‍ली में वायु प्रदूषण रोकने के लिए एक्‍शन प्‍लान न देने पर अरविंद केजरीवाल सरकार को भी लताड़ लगाई। अदालत ने 6 दिसंबर पर तक दिल्‍ली सरकार से इस संबंध में विस्‍तृत प्‍लान मांगा है। टेस्‍ट सीरीज के आखिरी मैच के दूसरे दिन फिरोज शाह कोटला मैदान पर खूब ड्रामा हुआ। भारतीय पारी घोषित होने से पहले मैदान पर कई नाटकीय मोड़ आए। दिन के दूसरे सत्र में पांच से ज्यादा श्रीलंकाई खिलाड़ी प्रदूषण के कारण मैदान पर मास्क पहन कर उतरे। कई बार खेल रुका जिससे आजिज आकर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी।

भारत के सामने पहले दो दिन पूरी तरह से बैकफुट पर रहने वाली श्रीलंका को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान दिनेश चंडीमल ने संभाले रखा है। दूसरे दिन का अंत तीन विकेट पर 131 रनों से करने वाली मेहमान टीम ने तीसरे दिन के पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया। तीसरे दिन भोजनकाल तक श्रीलंका ने अपना स्कोर 71 ओवरों में तीन विकेट पर 193 रनों पर पहुंचा दिया। श्रीलंका अभी भी भारत से 344 रन पीछे है। रविवार को 57 और 25 रनों पर नाबाद लौटने वाले मैथ्यूज और चंडीमल ने पहले सत्र में श्रीलंका को मजबूत करते हुए कोई भी झटका नहीं लगने दिया। मैथ्यूज ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपने खाते में 33 रनों का इजाफा किया तो वहीं चंडीमल ने अपने स्कोर में 27 रन और जोड़े।

भोजनकाल तक मैथ्यूज 90 और चंडीमल 52 रनों पर नाबाद लौटे। इस सत्र में श्रीलंका ने अपने खाते में 61 रनों का इजाफा किया। मैथ्यूज और चंडीमल के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी हो गई है। मैथ्यूज अभी तक 194 गेंदें खेल चुके हैं और 11 चौकों के साथ दो छक्के लगा चुके हैं। वहीं चंडीमल ने 162 गेंदों का सामना किया है और सात चौके लगाए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे दिन अभी तक भारतीय गेंदबाजों का संयम के साथ सामना किया है और बिना हड़बड़ी के रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी।

भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी। हालांकि दूसरे दिन काफी ड्रामे के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित की थी। श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों द्वारा प्रदूषण की शिकायत करने के बाद दूसरे दिन के दूसरे सत्र में तीन बार दिन का खेल रोक दिया गया था। इसी से परेशान होकर भारतीय कप्तान ने पारी घोषित कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App