ताज़ा खबर
 

केएल राहुल ने जड़ा लगातार 7वां अर्धशतक, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से महज एक कदम दूर

लगातार सात शतक जड़ कुमार संगकारा (श्रीलंका) क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया), एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिम्बाब्वे) समेत शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी में आ गए हैं।
मैच के दौरान दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते केएल राहुल। (Photo Courtesy : ESPN)

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में राहुल द्रविड समेत गुंडप्पा विश्वनाथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राहुल ने 135 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 85 रन बनाए और इसी के साथ उन्होंने लगातार सातवां अर्धशतक भी जड़ डाला। बता दें कि राहुल द्रविड और गुंडप्पा विश्वनाथ के नाम लगातार 6 फिफ्टी लगाने का भारतीय रिकॉर्ड दर्ज था, जिसे इस युवा बल्लेबाज ने तोड़ दिया है।

केएल राहुल ने इससे पहले 90, 51, 67, 60, 51*, 57, 50* रन की अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। अब वो लगातार सात शतक जड़ कुमार संगकारा (श्रीलंका) क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया), एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिम्बाब्वे) समेत शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी में आ गए हैं।

बता दें कि ओपनर जोड़ी शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली (11) और अजिंक्य रहाणे (3) नाबाद हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरूआत करने उतरे धवन और लोकेश ने भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए थे।

इसके बाद, दूसरे सत्र में श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने पहले धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। 188 के कुल योग पर पुष्पकुमारा की गेंद पर राहुल दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे राहुल का यह नौंवा अर्धशतक है।

25 साल के राहुल ने 19 टेस्ट मैचों की 30 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 57.25 की स्ट्राइक के साथ 1342 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं। राहुल का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 199 रहा है। वहीं बात अगर वनडे की करें तो 6 मैचों में ये बल्लेबाज एक शतक समेत एक अर्धशतक की मदद से 220 रन बना चुका है। राहुल को 8 टी20 मैचों में भी मौका मिला है, जिसमें उन्होंने शतक जड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule