India vs Sri 3rd Test Day 3rd: श्रीलंकाई पारी 201 पर सिमटी, ईशांत ने झटके 5 विकेट

India vs Sri 3rd Test: भारतीय पारी श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 312 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। उन्होंने टैस्ट कॅरियर का सातवां शतक लगाया और 145 रन बनाकर नाबाद लौटे..

India vs Sri 3rd Test Day 4th Scorecard (रॉयटर्स फोटो)

तीन टैस्ट मैचों की सिरीज के आखिरी मैच में भारत को पहली पारी के आधार पर 111 रनों की बढ़त मिली है। मेहमान टीम के 312 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 52.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गई। नुआन प्रदीप 02 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रनों का योगदान कुसाल परेरा (55) और हेराथ (49) ने दिया। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 79 रनों की साझेदारी ने  मेजबान के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में मदद की। टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक ईशांत शर्मा ने पांच विकेट झटके, जबकि बिन्नी, अमित मिश्रा और उमेश यादव को क्रमशः 2,2 और 1 विकेट मिला।

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पांचवें ओवर में मेजबान टीम का पहला विकेट थंरगा के रूप में गिरा। उन्हें ईशांत शर्मा ने 4 के निजा स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जेके सिल्वा भी सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड आउट किया।

40 के कुल स्कोर पर श्रीलंका को तीसरा झटका बिन्नी ने दिया जब चांदीमल (23 रन) उनकी गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान मैथ्यूज (1 रन) को ईशांत ने अपना दूसरा शिकार बनाया।

Live Cricket Scorecard: India vs Sri Lanka

भारत को पांचवीं सफलता 17वें ओवर की आखिरी गेंद में मिली। बिन्नी ने श्रीलंकाई बल्लेबाज करुणारत्ने को 11 के व्यक्तिगत स्कोर पर राहुल के हाथों कैच करवाया।

इससे पहले भारतीय पारी 312 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। उन्होंने टैस्ट कॅरियर का सातवां शतक लगाया और 145 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके साथ ही  अमित मिश्रा ने 59, नमन ओझा ने 21, रोहित शर्मा ने 26 और विराट कोहली ने 18 रनों की पारी खेली।

अपडेट