IND vs SL: क्रुणाल पंड्या को हुआ कोरोना, दूसरा टी20 एक दिन के लिए स्थगित

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस वजह से दूसरा टी20 एक दिन के लिए स्थगित किया गया है। बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बात कही गई है।

India vs Sri Lanka 2nd T20I Postponed Krunal Pandya1
बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बात कही गई है।

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला दूसरा टी20 एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस वजह से दूसरा टी20 एक दिन के लिए स्थगित किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान में क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बात कही गई है। बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, क्रुणाल पंड्या के कोरोना संक्रमित होने के कारण दूसरे टी20 मैच को फिलहाल एक दिन यानी 28 जुलाई तक के लिए स्थगित किया गया है। क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आए खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बुधवार को दूसरा मैच खेला जाएगा। क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दोनों टीमों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन जारी रहेगा।

तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। उसने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 38 रनों से हराया था। पहले टी20 में क्रुणाल ने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 3 रन बनाए थे। उन्होंने दो ओवर गेंदबाजी भी की थी। उन्होंने 16 रन देकर एक विकेट लिया था।

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार के इंग्लैंड जाने पर भी संकट

क्रुणाल पंड्या को कोरोना होने के कारण पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की इंग्लैंड रवानगी पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारतीय टेस्ट टीम इस समय इंग्लैंड में है। उसे वहां 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। शुभमन गिल समेत तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद पृथ्वी और सूर्यकुमार को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया गया था।

दोनों को श्रीलंका से सीधा इंग्लैंड के लिए उड़ान भरनी थी। बीसीसीआई के मुताबिक, जब तक सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती तब तक सभी आइसोलेशन में रहेंगे। ऐसी स्थिति में पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव कम इंग्लैंड रवाना होंगे, इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

इससे पहले भी पड़ी है क्रिकेट पर कोरोना की मार

इससे पहले भी क्रिकेट पर कोरोना की मार पड़ी है।कोरोनावायरस का कहर इस कदर टूटा है कि कहीं पूरी टीम बदलनी पड़ गई, तो कहीं सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा। कोरोना के मामले पाए जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को भी इस साल मई में स्थगित करना पड़ा था।

भारत का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू होना था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट टीम के दो सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज का सीरीज को रिशेड्यूल किया गया था। कार्यक्रम में बदलाव कर वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से की गई थी। इंग्लैंड से लौटने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में भी कोरोना का मामला पाया गया था। अब कोरोना के कारण रिशेड्यूल की गई श्रीलंका सीरीज का दूसरा टी20 मैच स्थगित करना पड़ा है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट