ताज़ा खबर
 

Ind vs SL ODI Series 2017: श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 वनडे मैचों को लेकर हुआ बड़ा बदलाव

India vs Sri Lanka 2017 ODI Series: श्रीलंका-भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

टीम इंडिया।

मौसम को देखते हुए श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरआती दो मैचों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। भारतीय टीम पहला मैच 10 दिसम्बर को धर्मशाला में और दूसरा मैच 13 दिसम्बर को मोहाली में खेलेगी। ऐसे में बोर्ड ने इस दोनों मैचों के समय में बदलाव को लेकर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) और पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) से चर्चा कर ली है। इन दोनों मैचों की शुरुआत सुबह 11.30 बजे होगी।

बोर्ड ने कहा, “उत्तर भारत में मौसम की खराब स्थिति को देख मेजबान संघों की सिफारिश को ध्यान में रखते हुए धर्मशाला और मोहाली में होने वाले दो मैचों के समय को 1.30 बजे से बदलकर 11.40 बजे कर दिया गया है।” विशाखापट्टनम में 17 दिसम्बर को खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह मैच तय समय पर 1.30 बजे ही शुरू होगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में टॉप पर बनी हुई है और वो इस बादशाहत को आगे भी बरकरार रखना चाहेगी। भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर मौजूद है। वहीं श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के बाद छठे स्थान पर स्थित है। ऐसे में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो श्रीलंका को 3-0 से शिकस्त दे। खासतौर पर टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कोशिश भी यही होगी कि वो सीरीज में खेले जाने वाले सभी मैचों को जीत में तबदील करें। विराट कोहली बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी कई नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। अगर वो श्रीलंका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच जीतने में कामयाब होते हैं तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

टेस्ट मैच में भारत की तरफ से कप्तानी करते हुए सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। 45 टेस्ट मैचों धोनी ने टीम की कमान संभाली है जिसमें से 22 मैचों भारत को जीत और 12 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का। गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें से 21 में जीत और 13 में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App