ताज़ा खबर
 

मुश्किल में फंस सकते हैं MS धोनी, पहले वनडे में तोड़ा ICC का नियम!

India vs Sri Lanka ODI 2017, Ind vs SL: धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से मार देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 12, 2017 2:08 PM
पहले वनडे में डीआरएस लेते महेंद्र सिंह धोनी।

धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच 13 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच में एक वक्त पर भारतीय टीम के 29 रनों पर 7 विकेट गिर चुके थे। सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही एेसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने न सिर्फ संभलकर बल्लेबाजी की, बल्कि टीम को 100 रनों के पार भी पहुंचाया। धोनी ने 129 गेंदों का सामना किया और 65 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन मैच के दौरान धोनी ने कुछ एेसा किया, जिसके कारण वह मुश्किल में आ सकते हैं। क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ने इस मैच में आईसीसी का एक नियम तोड़ा है।

दरअसल मैच के 33वें ओवर में गेंद पैड पर लगी और अंपायर ने जसप्रीत बुमराह को आउट दे दिया। लेकिन अंपायर के उंगली उठाने से पहले ही धोनी ने डीआरएस मांग लिया। अंपायर अनिल चौधरी ने डीआरएस स्वीकार किया और अपील थर्ड अंपायर को रेफर कर दी। यहां धोनी एक बार फिर सही साबित हुए और बुमराह नॉट आउट दिए गए। दर्शक खुशी से झूम उठे। अब सवाल उठता है कि धोनी से नियम कहां टूटा?

यहां टूटा नियम: प्लेयर रिव्यूज के आईसीसी के नियमों के मुताबिक जिस बल्लेबाज को आउट दिया गया है, वही रिव्यू मांग सकता है, जबकि बुमराह ने रिव्यू नहीं लिया। तो क्या नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े धोनी का रिव्यू लेना सही था? हालांकि अब तक किसी ने इस बारे में धोनी की शिकायत नहीं की है। देखना होगा कि आईसीसी खुद इस पर संज्ञान लेती है या नहीं।

कोहली-अनुष्का की हल्दी से लेकर मेहंदी, रिंग सेरेमनी की रस्मों के सामने आए Videos, देखें कैसे रहा शादी का जश्न

गौरतलब है कि श्रीलंका ने सुरंगा लकमल ( 4 विकेट) की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत को 112 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए थे। एंजेलो मैथ्यूज ने 25 और निरोशन डिकवेला ने 26 रन बनाए। दोनों नाबाद रहे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट-अनुष्का की शादी: पाकिस्तान से भी आई बधाई, मोहम्मद आमिर और अफरीदी ने दिया यह इमोशनल मैसेज
2 जब अंतिम 36 गेंदों में भारतीय टीम ने बना डाले थे 115 रन, इस खिलाड़ी ने की थी छक्कों की बारिश
3 विराट और अनुष्का की शादी: फोटोग्राफर, कैटरर, होटल स्टाफ से साइन कराया गया था NDA