ताज़ा खबर
 

Ind vs SL T20: युजवेंद्र चहल ने वो कर दिखाया जो बहुत कम लोगों को नसीब होता है

India vs Sri Lanka 2017 T20, Ind vs SL: लोकेश राहुल (61) के अर्धशतक के बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी में फंसा कर श्रीलंका को पहले टी-20 मैच में 93 रनों से हरा दिया।

युजवेंद्र चहल। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

Ind vs SL: भारत ने कटक के बाराबती स्टेडियम में 20 दिसंबर को श्रीलंका को 93 रन के विशाल अंतर से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों में सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है। इस जीत बड़ी जीत में भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल का खासा योगदान रहा। चहल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके, जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। ऐसा पहली बार नहीं था कि चहल के जबरदस्त प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया ने टी20 में बड़े अंतर से जीत दर्ज की हो। इससे पहले भी फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ चहल ने 25 रन देकर 6 विकेट झटके थे, जिसके चलते भारत ने 75 रन से जीत दर्ज की थी।

इसके साथ ही युजवेंद्र चहल अफगान खिलाड़ी राशिद खान को पछाड़ 2017 में टी20 में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं टॉप-5 में ये गेंदबाज शुमार हैं…

क्रुणाल पांड्या और उनकी गर्लफ्रेंड पंखुड़ी शर्मा।

1) युजवेंद्र चहल (भारत) – 19 विकेट

2) राशिद खान (अफगानिस्तान) – 17 विकेट

3) केसरिक विलियम्स (वेस्टइंडीज) – 17 विकेट

4) शादाब खान (पाकिस्तान) – 14 विकेट

5) इमरान ताहिर (द. अफ्रीका) – 14 विकेट

बता दें कि लोकेश राहुल (61) के अर्धशतक के बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी में फंसा कर श्रीलंका को पहले टी-20 मैच में 93 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। यह भारत की रनों के लिहाज से इस प्रारुप में सबसे बड़ी जीत है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए थे। राहुल के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 39 और मनीष पांडे ने 32 रनों की पारी खेली। श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और ताश के पत्तों की तरह 16 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत के लिए मैन ऑफ द मैच चहल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए। जयदेव उनादकट को एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App