ताज़ा खबर
 

वीडियो: भुवनेश्‍वर की गेंद पर हुआ कुछ ऐसा कि छूटी विराट कोहली की हंसी, अंपायर का रिएक्‍शन सबसे मजेदार

टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम 294 रन पर ऑल आउट हो गई है।
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच का चौथा दिन काफी रोमांच भरा रहा। श्रीलंका की बल्लेबाजी के समय फील्ड पर खड़े भारतीय खिलाड़ी कभी परेशान दिखे तो कभी खुद कप्तान विराट कोहली भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। दरअसल मैच का 56वां ओवर भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार करा रहे थे और क्रीज पर खड़े थे रंगना हेराथ। इस दौरान ओवर की तीसरी गेंद पर हेराथ काफी असहज नजर आए। इसी ओवर की चौथी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान कोहली के साथ फील्ड अंपायर भी खुद की हंसी नहीं रोक पाए। क्योंकि गेंद इतनी तेज थी बल्लेबाज अपना बल्ला उठाता इससे पहले ही गेंद क्रीज के पीछे जा चुकी थी। तब हेराथ भी काफी आश्चर्यचकित हो गए थे। उनका नियंत्रण बिगड़ गया और किसी तरह से खुद को जमीन पर गिरने से संभाला। इस दौरान भुवनेश्वर की गेंदबाजी देख कप्तान भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए। फील्ड अंपायर भी ऐसी गेंदबाजी देखकर मुस्कुराने लगे।

देखें वीडियो-

गौरतलब है कि टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम 294 रन पर ऑल आउट हो गई है। भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 172 के स्कोर के तहत श्रीलंका ने 122 रनों की बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने चौथे दिन के पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। टीम की ओर से पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (35), दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा (4) और कप्तान दिनेश चंडीमल (28) रहे। श्रीलंका टीम को इस कदर कमजोर करने में मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को घर भेजा। अपने पहले दिन के स्कोर पर चार विकेट पर 165 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका टीम ने 200 के कुल योग पर डिकवेला के रूप में अपना विकेट गंवाया। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपनी गेंद पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

डिकवेला के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। चंडीमल का साथ देने आए शनाका को भुवनेश्वर कुमार ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और बोल्ड कर मेहमान टीम का छठा विकेट गिराया। शनाका जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 201 था। इसी स्कोर पर शमी ने चंडीमल को विकेट के पीछे खड़े रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। परेरा के साथ मिलकर हैराथ ने आठवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर टीम को 244 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन शमी ने इस साझेदारी को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और परेरा को भी साहा के हाथों कैच आउट कर श्रीलंका का आठवां विकेट गिराया।

हैराथ ने इसके बाद लकमाल के साथ मिलकर भोजनकाल की घोषणा तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रनों की साझेदारी कर टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए शमी और भुवनेश्वर ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए।

हैराथ ने इसके बाद लकमाल के साथ मिलकर भोजनकाल की घोषणा तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रनों की साझेदारी कर टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए शमी और भुवनेश्वर ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App