ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ कोहली का बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। तो वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। बतौर सलामी बल्लेबाज टीम की कमान शिखर धवन और केएल राहुल के हाथों में रहेगी।

India vs Sri Lanka Playing 11 LIVE: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत-श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज यानी कि 5 जनवरी को गुवाहाटी के मैदान में खेला जाना है। इसको लेकर दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करें।

रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। तो वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। बतौर सलामी बल्लेबाज टीम की कमान शिखर धवन और केएल राहुल के हाथों में रहेगी। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इन खिलाड़ियों के साथ भारत-श्रीलंका की टीम मैदान में उतर सकती हैं।

प्लेइंग इलेवन-

भारत- केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव।

श्रीलंका – लसिथ मलिंगा (कप्तान) दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशादा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, वानिन्दु नारंगा, लाहिरु कुमारा।

Live Blog

Highlights

    18:00 (IST)05 Jan 2020
    चहल और बुमराह को दिखाना होगा दम

    इस मैच में चहल और बुमराह, दोनों ही टी20 इंटरनैशनल मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय बोलर बन सकते हैं। फिलहाल चहल और रविचंद्रन अश्विन के नाम सर्वाधिक 52-52 विकेट हैं जबकि बुमराह के 51 विकेट हैं। रेकॉर्ड बनाने के लिए चहल को 1 और बुमराह को 2 विकेट की जरूरत है।

    17:42 (IST)05 Jan 2020
    धवन की वापसी

    बुमराह के अलावा दिल्ली के ओपनर शिखर धवन भी करीब 2 महीने बाद वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में धवन को लोकेश राहुल के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभालना होगा।

    17:13 (IST)05 Jan 2020
    भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी निगाहें

    फास्ट बोलिंग में बुमराह का साथ मुंबई के शार्दुल ठाकुर और दिल्ली के नवदीप सैनी देंगे। स्पिन बोलिंग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का एकसाथ खेलना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है।

    16:56 (IST)05 Jan 2020
    फॉर्म में नहीं श्रीलंकाई बल्लेबाज

    श्रीलंका को अपनी अंतिम टी20 इंटरनैशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया में 0-3 की शिकस्त झेलनी पड़ी क्योंकि उनके बैट्समैनों का प्रदर्शन लचर रहा था।

    16:40 (IST)05 Jan 2020
    यहां देख सकते हैं लाइव मैच

    India vs Sri Lanka 1st T20 मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network पर देख सकते हैं। Star Sports 3 और Star Sports 3 एचडी पर आप हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

    16:18 (IST)05 Jan 2020
    मैच से पहले बोले कोहली

    कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरूआती मैच से पहले कहा, ‘हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिएं जो छठे या सातवें नंबर तक आपको मैच जिताने के लिए तैयार रहें। यह बल्लेबाजी लाइन अप में दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर होना नहीं है। आप इस तरह से आईसीसी टूर्नमेंट नहीं जीत सकते।’

    16:04 (IST)05 Jan 2020
    अन्य खिलाड़ियों को भी दिखाना होगा दम

    भारत ने पिछला आईसीसी टूर्नमेंट 2013 में (चैंपियंस ट्रोफी) जीता था। टीम को कई बार प्रबल दावेदार माना जाता है जिसमें टीम या तो कप्तान या फिर उप कप्तान रोहित शर्मा पर निर्भर रहती है।

    15:33 (IST)05 Jan 2020
    अविष्का को खेलनी होगी उम्दा पारी

    श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो अविष्का से आतिशी पारी की दरकार होगी। भारतीय गेंदबाजों को अविष्का के खिलाफ खास रणनीति बनानी होगी। 

    15:14 (IST)05 Jan 2020
    धवन से उम्मीद

    रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में शिखर धवन टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का प्रयास करेंगे। वहीं कप्तान कोहली भी टीम के लिए कुछ अहम रन जोड़ना चाहेंगे।

    14:44 (IST)05 Jan 2020
    रोमांचक होगा मुकाबला

    भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। दोनों टीमों के खिलाड़ी कोशिश करेंगे कि जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करें। 

    14:34 (IST)05 Jan 2020
    टक्कर देने की कोशिश में श्रीलंका

    टी-20 में पिछले कुछ समय से श्रीलंका का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। ऐसे में भारत के सामने लसिथ मलिंगा की टीम को खुद को साबित करने की बड़ी चुनौती होगी।

    14:06 (IST)05 Jan 2020
    शिवम दूबे पर रहेगी नजर

    टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दूबे ने अभी पिछले  कुछ मुकाबलों में अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया है। बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी। शिवम ने अपना जलवा बिखेरा है। देखना होगा कि आखिर वह इस मुकाबले में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 

    13:37 (IST)05 Jan 2020
    कोहली को लगी चोट

    इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए उस वक्त बड़ी खबर आई जब कोहली को अभ्यास सत्र में चोट लगी। हालांकि उम्मीद है कि वह इस मुकाबले से बाहर नहीं होंगे। वो अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

    13:19 (IST)05 Jan 2020
    लसिथ मलिंगा हो सकते हैं खतरनाक

    श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम के लिए खतरनाक हो सकते हैं। उनके पास खास अनुभव है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर विराट एंड कंपनी कैसी रणनीति बनाती हैं।

    12:49 (IST)05 Jan 2020
    बुमराह को होगी दिक्कत

    जसप्रीत बुमराह चोट के बाद लंबे समय के अंतराल पर टीम इंडिया के साथ जुड़ रहे हैं। उन्हें अपनी लय को पाने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इसकी ओर लसिथ मलिंगा ने भी इशारा किया था। उनकी रणनीति है कि बुमराह के खिलाफ आक्रामक हों। 

    12:19 (IST)05 Jan 2020
    सैमसन को मिलेगा मौका!

    संजू सैमसन को टीम में जगह तो मिली है लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें अभी जगह बनाने का इंतजार है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर पंत की जगह उके नाम को तरजीह दी जाती है या नहीं। इस मैच में उन्हें मौका दिया जा सकता है।

    11:38 (IST)05 Jan 2020
    रोहित को मिला है आराम

    इस सीरीज में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में बतौर सलामी बल्लेबाज टीम की कमान शिखर धवन और केएल राहुल के कंधों पर होगी। 

    11:03 (IST)05 Jan 2020
    शार्दुल ठाकुर या सैनी

    तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी में खेला जाना है। इसको लेकर सबसे बड़ा सवाल है कि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर में आखिर किसको मौका मिलता है। शार्दुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। 

    Next Stories
    1 IND vs SL: विराट कोहली का गेम प्लान, ICC टूर्नामेंट जीतने के लिए करना होगा ये काम
    2 IND vs SL: मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान कप्तान विराट कोहली चोटिल
    3 Irfan Pathan retirement: शादी से पहले इस खूबसूरत लड़की से 10 साल तक रहा इरफान पठान का अफेयर, जानें क्यों टूट गया रिश्ता
    आज का राशिफल
    X