ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 4th ODI: कोहली ने हासिल किया नया मुकाम, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें भारतीय बने विराट

India vs South Africa 2018 4th ODI: शनिवार को चौथे वनडे में भारतीय टीम भले हार गई हो लेकिन विराट कोहली का बल्ला इस मैच में भी जमकर बोला। विराट ने शानदार 75 रन बनाए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रोज कोई ना कोई नया कीर्तिमान अपने नाम कर रहे हैं। शनिवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में 75 रनों की पारी खेल कोहली ने एक और नया मुकाम हासिल कर लिया। विराट कोहली भारत की तरफ से सबसे ज्यादा एकदिवसीय रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने अब तक 198 मैचों में 9,423 रन बनाए हैं। शनिवार को कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के 9,378 रनों के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया। अब भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ औऱ महेंद्र सिंह धोनी ही कोहली से आगे हैं। इस सूची में सचिन 18,426 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं। सौरव गांगुली के 11,221 रन तो राहुल द्रविड़ के 10,768 रन हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी 9,954 रनों के साथ सूची में चौथे पायदान पर हैं। विराट कोहली जिस फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखते हुए ये आसानी से कहा जा सकता है कि वो कुछ मैचों के बाद ही चौथे पायदान पर आ जाएंगे।

साउथ अफ्रीका के साथ चल रही मौजूदा सीरीज में अब तक के चार वनडे मैचों में विराट कोहली ने 393 रन बनाए हैं। इसमें उनके 2 शानदार शतक और एक अर्धशतक शामिल है। साउथ अफ्रीका और भारत की बीच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में किसी भी खिलाड़ी ने इतने रन नहीं बनाए हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स के नाम ये रिकॉर्ड था। डिविलियर्स ने 2015 में भारत के खिलाफ 358 रन बनाए थे।

शनिवार को चौथे वनडे में भारतीय टीम भले हार गई हो लेकिन विराट कोहली का बल्ला इस मैच में भी जमकर बोला। विराट ने शानदार 75 रन बनाए। एक शॉट खेलने के चक्कर में वह मिडऑन पर डिविलियर्स को अपना कैच थमा गए। हालांकि विराट कोहली आउट होने से पहले टीम को एक अच्छी शुरुआत दे गए जिसकी बदौलत भारत ने अफ्रीका के सामने 290 रनों का लक्ष्य रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App