ताज़ा खबर
 

IND vs SA: क्विंटन डिकॉक के ‘गोल्‍डन डक’ पर झूम उठे विराट कोहली, देखें वीडियो

India vs South Africa: पहले दिन तीन विकेट झटकने वाले टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने एडिन मार्कराम (94) को शतक से छह रन दूर रखा। वहीं उन्होंने क्विंटन डिकॉक को भी गोल्डन डक कर दिया। डीकॉक पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

क्विंटन डिकॉक के ‘गोल्‍डन डक’ पर झूम उठे विराट कोहली (PTI फोटो)

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 13 जनवरी को शुरू हो गया है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 25 और केशव महाराज 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर्स ने पहले दिन की शुरुआत मजबूती के साथ की थी, लेकिन दिन का अंत होते तक टीम ने 90 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन ही बनाए। पहले दिन तीन विकेट झटकने वाले टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने एडिन मार्कराम (94) को शतक से छह रन दूर रखा। वहीं उन्होंने क्विंटन डिकॉक को भी गोल्डन डक कर दिया। डीकॉक पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

अश्विन की गेंद पर शॉट मारने के चक्कर में वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट हो गए। सोशल मीडिया पर इस वक्त डीकॉक के गोल्डन डक होने का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। उनके आउट होने के साथ ही विराट कोहली काफी खुश हुए। वीडियो में दिख रहा है कि क्विंटन की गेंद को लपकने के साथ ही कोहली मारे खुशी के मैदान में दौड़ लगाने लगे। उन्होंने दौड़ते हुए अपना हैट भी उतार दिया।

पहले दिन के मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा एडिन मार्कराम ने 94 रन बनाए। उनके बाद हाशिम आमला ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। वहीं डीन एल्गर ने 31 रन बनाए। भारतीय टीम की अगर बात करें तो अश्विन ने तीन विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने 1 विकेट झटका। वहीं हाशिम आमला और वेर्नोन फिलेंडर 6 गेंदों में बगैर कोई रन बनाए रन आउट हुए। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने तो बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App