ताज़ा खबर
 

IND vs SA: कोरोनावायरस के कारण रद्द हुई वनडे सीरीज, अब लखनऊ-कोलकाता में नहीं होंगे मैच

india vs south africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने थे। (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 12 मार्च को बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च कोलकाता में खेला जाना था। दोनों वनडे को रद्द करने की जानकारी बीसीसीआई के सूत्रों ने दी।

बीसीसीआई ने सीरीज को रद्द करने का फैसला तब लिया जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साथियों के साथ लखनऊ पहुंच चुके थे। इस दौरान कोहली, लोकेश राहुल, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार मास्क लगाए दिखे। लखनऊ और कोलकाता में होने वाले दोनों मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होने थे। बोर्ड के पदाधिकारी ने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी।’’

Coronavirus: BCCI का बड़ा फैसला, 15 अप्रैल तक टला IPL 2020; पहले 29 मार्च से शुरू होना था टूर्नामेंट

इससे पहले बोर्ड ने शुक्रवार को ही आईपीएल के 13वें संस्करण को स्थगित करने का फैसला किया था। टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होने वाला था, लेकिन अब यह 15 अप्रैल से होगा। वहीं, श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को भी टाल दिया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को श्रीलंका से वापस बुला लिया।

दूसरी ओर, कोरोनावायरस के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भाग ले रहे नौ विदेशी क्रिकेटर तुरंत स्वदेश रवाना होंगे। इनमें इंग्लैंड के जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स और जेम्स विन्स मौजूद हैं। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि PSL इन खिलाड़ियों के हटने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। पीसीबी ने इससे पहले PSL के बचे हुए मैचों को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AUS vs NZ: न्यूजीलैंड ने एरॉन फिंच को दो बार दिया जीवनदान, हारकर चुकानी पड़ी कीमत; देखें VIDEO
2 Ranji Trophy Final: जयदेव उनादकट ने MS Dhoni की तरह किया रनआउट, फैन बोला- बल्लेबाज सो रहा था क्या?
3 Coronavirus: BCCI का बड़ा फैसला, 15 अप्रैल तक टला IPL 2020; पहले 29 मार्च से शुरू होना था टूर्नामेंट