साउथ अफ्रीका टेस्ट: सचिन ने इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, कहा- कोहली की टीम बन जाएगी बेहद ताकतवर

साउथ अफ्रीका टूर को लोग भारत के लिए बड़ी चुनौती मान रहे हैं। वहीं, मास्टर ब्लास्टर इसे टीम के एक ऑलराउंडर के लिए बड़े मौके के रूप में देख रहे हैं।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका पांच जनवरी को पहले टेस्ट में आमने-सामने होंगी। कोहली एंड कंपनी को लेकर जहां कई लोगों कह रहे हैं कि यह बेहद चुनौती भरा दौरा होगा। वहीं, पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कोहली के शेरों में प्रोटियाज को मात देकर जीत हासिल करने की क्षमता और स्थिरता है। सचिन ने एक अंग्रेजी अखबार से हुई बातचीत में टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि पांड्या की असाराधारण प्रतिभा कोहली एंड कंपनी को और भी ताकतवर बनाएगी। उन्होंने इस बारे में कहा, “वह फोर्थ सीमर का काम आसानी से कर सकते हैं। अच्छे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन की तरह खेल सकते हैं और अच्छे फील्डर भी हैं। पहली बार टीम इंडिया में तीन सीमर्स एक साथ खेलेंगे। हम इसके पहले इस बारे में सोच भी नहीं सकते थे कि तीन पेसर्स और उनके पीछे से एक और हो। यह चीज कपिल देव के दौर में भी नहीं थी। तब मनोज प्रभाकर के साथ तीन क्विक्स के खेलना ही सबसे बेहतरीन था। मगर आज की टीम बहुत बैलेंस्ड है।”

मास्टर ब्लास्टर ने आगे बताया, “मेरे 24 साल के दौर में टीम इंडिया की टेस्ट टीम में इस तरह का बैलेंस कभी नहीं था। हार्दिक पांड्या बेहद बहुमुखी हैं। एक शख्स जो 17-18 ओवर्स फेंकने के साथ सातवें या आठवें नंबर पर रन बना सकता हो, वह किसी खूबी से कम नहीं है। यह पांड्या के लिए सबसे बड़ी सीरीज होगी और कोहली की टीम इससे मजबूत होगी।”

Hardik Pandya, Hardik Pandya Direct hit, Hardik Pandya Run Outs
हार्दिक पंड्या की फील्डिंग ने कई मौकों पर भारत को मजबूत स्थिति में खड़ा किया है। (Photo: PTI)

बता दें कि पांड्या ने अगस्त 2017 में टेस्ट में डेब्यू किया था। टीम इंडिया तब श्रीलंकाई दौरे पर थी। तीन टेस्ट में उन्होंने तब 178 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक भी था। अपने 29 वनडे मैचों में वह 31 विकेट चटका चुके हैं। जबकि, खेले गए 22 टी-20 में उन्होंने 17 विकेट झटके हैं। वनडे में जहां उनके नाम 584 रन दर्ज हैं। वहीं, टी-20 में वह 125 रन बना चुके हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट