ताज़ा खबर
 

VIDEO: कगीसो रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन को चिढ़ाना, लग गया जुर्माना

India vs South Africa 2018 5th ODI: दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाना है। वहीं 18-24 फरवरी के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

कगीसो रबाडा। (Photo Courtesy: BCCI)

Ind vs SA: साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कगीसो रबाडा पर मैच के दौरान उनकी हरकत के चलते मैच फीस का 15% जुर्माना और डिमेरिट अंक दिया गया है। रबाडा ने पांचवें वनडे के वक्त भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को आउट होने पर ‘सैंड ऑफ’ दिया था। ये वाकया 7.2 ओवर का ही, जिस वक्त भारत का स्कोर 48/1 था। इस दौरान तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा की गेंद पर शिखर धवन अपना कैच फेहुलकवायो को थमा बैठे। जब धवन पवेलियन लौटने लगे, तो उस दौरान रबाडा ने उन्हें ‘बाय-बाय’ का इशारा किया था।

रबाडा पर ग्राउंड अंपायर इयान गाउल्ड, शॉन जॉर्ज और तीसरे अंपायर अलीम डार के अलावा चौथे अंपायर बोंगनी जेले ने अनुच्छेद 2.1.7 के उल्लंघन का आरोप लगाया। मैच के बाद रबाडा ने अपन गलती को मानते हुए आईसीसी मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया। इसी कारण किसी भी आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मैच जीतकर 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में भारत ने पहली बार कोई सीरीज जीती है। इसके साथ ही ये विराट कोहली की बतौर कप्तान वनडे मैच में 37 वीं जीत थी। दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाना है। वहीं 18-24 फरवरी के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहिता शर्मा के शतक (126 गेंदों पर 115 रन) की बदौलत सात विकेट खोकर 274 रन बनाए थे और फिर 42.2 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका को ऑल आउट कर दिया। कुलदीप यादव ने भारत की ओर से 57 रन देकर 4 विकेट झटके। इस मैच में रबाडा ने 58 रन खर्च कर महज 1 ही सफलता प्राप्त की।

वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान एडिन मार्कराम ने जीत का श्रेय टीम इंडिया को देते हुए कहा, ‘यह मुश्किल था। जीत का सारा श्रेय भारत को जाता है। हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी। जब आप विकेट गंवाते हो, तो आपको लय में आने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App