ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 5th ODI: वीडियो: रबाडा ने 143 kph की रफ्तार से फेंकी गेंद, रोहित शर्मा ने मैदान के बाहर उड़ा दिया

India vs South Africa 5th ODI Live Score, Ind vs SA: रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज रबाडा की बॉल पर यह छक्का ऐसे लगाया मानो किसी स्पीनर को खेल रहे हों। यह तकरीबन 75 मीटर लंबा छक्का था।

Author नई दिल्ली | February 13, 2018 7:47 PM
रोहित शर्मा कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। (PTI Pic)

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौजूदा दौरे में छह बार आउट कर चुके थे। मंगलवार (13 फरवरी) को पोर्ट एलिजाबेथ में वनडे सीरीज के पांचवें मैच में दबाव एक बार फिर से रोहित पर ही था। लेकिन, सेंट जॉर्जेज पार्क में रोहित अलग ही योजना के साथ उतरे। उन्होंने रबाडा की 145 kph की रफ्तार वाली गेंद को स्टेप आउट करते हुए स्टेडियम के पार पहुंचा दिया। उन्होंने तेज गेंदबाज के बॉल पर यह छक्का ऐसे लगाया मानो किसी स्पीनर को खेल रहे हों। यह तकरीबन 75 मीटर लंबा छक्का था। 140 kph से भी ज्यादा की रफ्तार के बॉल पर इतना लंबा छक्का जड़ने का मामला कभी-कभार ही सामने आते हैं।

रोहित के इस कारनामे से खुद रबाडा भी हतप्रभ रह गए थे। रोहित शर्मा को टाइमिंग का मास्टर माना जाता है। उन्होंने पांचवें एकदिवसीय मैच के दौरान उसी का बेहतरीन नमूना पेश किया। बॉल उनके बल्ले के बीचोंबीच लगा और रॉकेट की तरह आसमानी रास्ते से मैदान के पार हो गया। अफ्रीकी दौरे पर खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा के लिए पोर्ट एलिजाबेथ का यह मैदान भाग्यशाली साबित हुआ।

यहां पढ़ें IND vs SA 5th ODI: Live Cricket Score Updates 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भारतीय पारी का छठा ओवर डालने के लिए कसीगो रबाडा को भेजा था। रोहित शर्मा ने शुरुआती बॉल को शांत भाव से खेला और अचानक से स्टेप आउट करते हुए लंबा छक्का जड़ दिया। भारतीय बल्लेबाज छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं। रोहित के लिए शुरुआती कुछ ओवर परेशान करने वाले होते हैँ, लेकिन एक बार पिच पर निगाहें जमाने के बाद वह बॉलर के लिए घातक हो जाते हैं। फिर चाहे वह स्पीनर हो या तेज गेंदबाज। रोहित शर्मा ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जो वनडे मैचों में दो से ज्यादा दोहरा शतक लगा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App