ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 4th ODI: पिंक जर्सी में खेलती नजर आएगी साउथ अफ्रीका, जानिए क्या है वजह…

India vs South Africa 2018 4th ODI: दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात एबी डिविलियर्स की वापसी है। ऊंगली की चोट के कारण वह पहले तीन मैच नहीं खेल सके थे।

साउथ अफ्रीका। (Photo Courtesy: Twitter)

Ind vs SA: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के जरिए सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने उतरेगी। वहीं दूसरी ओर मेजबान साउथ अफ्रीका का इरादा प्रतिष्ठा बचाने का होगा। श्रृंखला में 3-0 की बढत बनाने के बाद भारत को अब दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली वनडे श्रृंखला जीतने के लिये सिर्फ एक और जीत की जरूरत है। इससे पहले 2010-11 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उसने 2-1 से बढत बनाई थी लेकिन श्रृंखला 3-2 से हार गई। भारत ने न्यूलैंड्स में जीत के साथ ही 1992-93 के बाद दक्षिण अफ्रीका में द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में पहली बार तीन मैच जीते। अब चौथा मैच जीतकर भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगा।

इस मैच में साउथ अफ्रीका पिंक ड्रेस में खेलती नजर आएगी। बता दें कि यह पिंक वनडे होगा जो ब्रेस्ट कैंसर के लिए जागरूकता जगाने के मकसद से खेला जा रहा है। पहली बार इसका आयोजन 2011 में हुआ और छठी बार खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने पिंक जर्सी में खेलते हुए एक भी मैच नहीं गंवाया है। विराट कोहली ने 34वां वनडे शतक लगाकर मोर्चे से अगुवाई करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने बाद में कहा कि बाकी मैचों में भी इसी आक्रामकता को बरकरार रखेंगे। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मिलकर 30 में से 21 विकेट ले चुके हैं और कोहली के आत्मविश्वास का यह भी कारण है। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूलैंड्स पर कलाई के पांच अलग अलग स्पिनरों के साथ अभ्यास किया लेकिन चहल और यादव का सामना नहीं कर सके।

"Bhuvneshwar kumar, Ishant sharma, RP Singh, Irfan pathan, india vs south africa, india vs south africa 2018, india vs south africa Live Score, Ind vs Sa Live Score, India vs South Africa Live, ind vs sa 2018, ind vs sa, india vs south africa test, Bhuvneshwar kumar- Nupur Nagar, Bhuvneshwar kumar holidays, Bhuvneshwar kumar and his wife, shikhar dhawan, ishant sharma

दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात एबी डिविलियर्स की वापसी है। ऊंगली की चोट के कारण वह पहले तीन मैच नहीं खेल सके थे। डिविलियर्स का मैच से पहले फिटनेस टेस्ट होगा और उनकी उपलब्धता के बारे में तभी फैसला लिया जाएगा। यदि वह खेलते हैं तो तीसरे नंबर पर उतरेंगे और जेपी डुमिनी चौथे नंबर पर खिसक जायेंगे। ऐसे में डेविड मिलर या खाया जोंडो में से एक को बाहर रहना होगा। एडेन मार्करम टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

टीमें :

भारत: विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शरदुल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्करम ( कप्तान ), हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्नी मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी एंगिडि, एंडिले पी, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, के जोंडो, फरहान बेहार्डियेन, हेनरिच क्लासेन , एबी डिविलियर्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App