scorecardresearch

IND vs SA: पहले दो मैच में खाता नहीं खोल सके रिले रौसोव ने इंदौर में मचाया कोहराम, 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से जड़ा शतक

तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में डक पर आउट होने रिले रौसोव ने इंदौर में 208.33 के स्ट्राइक रेट से 48 गेंदों पर शतक जड़ा। यह उनके टी20 करियर का पहला शतक था।

IND vs SA: पहले दो मैच में खाता नहीं खोल सके रिले रौसोव ने इंदौर में मचाया कोहराम, 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से जड़ा शतक
रिले रौसोव ने इंदौर में जड़ा शतक। (फोटो – गुजरात टाइटंस)

टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रौसोव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में डक पर आउट होने वाला बल्लेबाज क्रीज पर तब उतरा जब कप्तान टेम्बा बावुमा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद उन्होंने क्विंटन डीकॉक के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 48 गेंदों पर 8 छक्के और 7 चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 208.33 का रहा। यह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था।

रोसौव ने केवल 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद शतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 21 गेंदें लीं। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीकी टीम सीरीज हार चुकी है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोसौव के फॉर्म में लौटेने से वह खुश होगी। जिस ओवर में रोसौव बल्लेबाजी करने आए उसमें उन्होंने लगातार दो चौके लगाए। इसके बाद स्टार रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर छक्का लगाया।

क्विंटन डी कॉक ने 68 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 227 का विशाल स्कोर खड़ा किया। प्रोटियाज की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए क्विंटन डी कॉक ने 68 रन बनाए। यह इस सीरीज में उनका दूसरा अर्धशतक था। गुवाहाटी में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। उस मैच में डेविड मिलर ने शतक जड़ा था, लेकिन टीम मैच हार गई थी।

द्विपक्षीय टी20 सीरीज में एक टीम के लिए दो बल्लेबाजों का शतक

इसके साथ ही तीसरी बार किसी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में एक टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ा। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने दो बार ऐसा किया है। इससे पहले साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फाफ डुप्लेसिस और मोर्ने वान वेक ने शतक जड़ा था। इसके बाद साल 2018 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने यह करनामा किया था।

टीम इंडिया के खिलाफ टी20 में दूसरा सर्वोच्च स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 में दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया। टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर वेस्टइंडीज ने साल 2016 में बनाया था। टीम ने 6 विकेट पर 245 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर भी साउथ अफ्रीका है और चौथे नंबर पर आयरलैंड है। तीनों स्कोर साल 2022 में बना है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 10:34:10 pm
अपडेट