ताज़ा खबर
 

India vs South Africa 2nd Test Playing 11 Updates: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छा संघर्ष किया था लेकिन मैच के आखिरी दिन वह मेजबान टीम के सामने टिक नहीं पाई थी। हालांकि इस मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डुप्लेसी ने कहा था कि वो इस दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी करेंगे।

India vs South Africa, Ind vs SA 2nd Test Playing 11 LIVE: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली थी। ऐसे में भारत की नज़रें इस मैच को जीतकर सीरीज में कब्ज़ा ज़माने पर होगी।

India vs South Africa 2nd Test Live Cricket Score Online: यहां देखें इस मैच से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छा संघर्ष किया था लेकिन मैच के आखिरी दिन वह मेजबान टीम के सामने टिक नहीं पाई थी। हालांकि इस मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डुप्लेसी ने कहा था कि वो इस दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी करेंगे। ऐसे में देखना होगा कि आखिर वो आज के मैच में किस रणनीति के साथ उतरते हैं।

India vs South Africa 2nd Test Live Cricket Score Streaming Online: यहां देखें इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

भारतः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

साउथ अफ्रीकाः फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),  एडिन मार्कराम, डीन एल्गर, थेयुनिस डे ब्रयून, टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वार्नोन फिलेंडर, सेनुरान मुथुसामी, केशव महाराज, एनरिक नोर्टजे और कागिसो रबादा।

Live Blog

Highlights

    09:11 (IST)10 Oct 2019
    कप्तान डुप्लेसी ने कहा 'जबरदस्त वापसी करेंगे'

    विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट में पारी की शुरुआत की थी और दोनों पारियों में शतक (176, 127) जमाए थे। उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था और उसे दोहरे में तब्दील करने में भी सफल रहे थे।

    08:41 (IST)10 Oct 2019
    मैदान पर नजर

    इन सबके इतर अगर मैदान पर नजर डाली जाए तो यह सवाल सभी के जहन में है कि इस बार एमसीए की पिच किस तरह का व्यवहार करेगी क्योंकि यह इस मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच है, इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच फरवरी-2017 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जिसमें पिच को लेकर विवाद हुआ था और आईसीसी ने इस पिच को खराब पिच बताया था।

    08:25 (IST)10 Oct 2019
    बुमराह की गैरमौजूदगी

    पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए एक चिंता यह थी कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी में वह कहीं कमजोर न पड़ जाए लेकिन ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने बखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभाया और शानदार गेंदबाजी की।

    08:13 (IST)10 Oct 2019
    सभी अच्छे फॉर्म में

    टीम की बल्लेबाजी में रोहित और मयंक  के अलावा कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी जैसे नाम हैं। यह सभी बल्लेबाज फॉर्म में भी हैं।

    08:05 (IST)10 Oct 2019
    मयंक और रोहित देंगे ठोस शुरुआत

    रोहित चाहेंगे कि बतौर टेस्ट सलामी बल्लेबाज उन्हें जो शुरुआत मिली है वो कायम रहे और मयंक के साथ मिलकर वह टीम को पुणे में भी ठोस शुरुआत दे सकें। यही ख्वाहिश मयंक की भी होगी।

    07:57 (IST)10 Oct 2019
    रोहित शर्मा ने लगाए थे दो शतक

    विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट में पारी की शुरुआत की थी और दोनों पारियों में शतक (176, 127) जमाए थे। उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था और उसे दोहरे में तब्दील करने में भी सफल रहे थे।

    07:41 (IST)10 Oct 2019
    दक्षिण अफ्रीका बदलनी होगी रणनीति

    पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छा संघर्ष किया था लेकिन मैच के आखिरी दिन वह मेजबान टीम के सामने टिक नहीं पाई थी। ऐसे में अफ्रीका को अपनी रणनीति बदलनी होगी और स्पिन के सामने टिकना होगा।

    07:22 (IST)10 Oct 2019
    नज़रें सीरीज पर

    भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 203 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली थी। ऐसे में भारतीय टीम की नज़रें इस मैच को जीत सीरीज पर कब्जा जमाने पर होंगी।

    Next Stories
    1 Pro Kabaddi 2019, Bengal Warriors vs Tamil Thalaivas: रोमांचक मुकाबले में बंगाल ने मारी बाजी, 33-29 के अंतर से तमिल को हराया
    2 Pakistan vs Sri Lanka 3rd T20 Live Cricket Score Online: श्रीलंका को लगा पहला झटका, दनुष्का हुए आउट
    3 IND vs SA, 2nd Test: कुलदीप को टीम में शामिल करने पर बोले कप्तान कोहली- उसे पता है कि वो प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं
    ये पढ़ा क्या?
    X