scorecardresearch

IND vs SA: गुवाहाटी में बदइंतजामी की इंतहा, मैदान में सांप घुसने के बाद फ्लड लाइट्स बंद होने के कारण रोकना पड़ा मैच

भारतीय पारी के सातवें ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने सांप को मैदान पर रेंगते देखा और इसकी सूचना अंपायर्स को दी। इसके बाद ग्राउंड स्टाफ मैदान पर दौड़ा और उसे बाहर ले गया। इस दौरान ड्रिंक्स ब्रेक लिया गया।

IND vs SA: गुवाहाटी में बदइंतजामी की इंतहा, मैदान में सांप घुसने के बाद फ्लड लाइट्स बंद होने के कारण रोकना पड़ा मैच
गुवाहाटी में दूसरे टी20 के दौरान मैदान पर सांप घुसा। (Screengrab: Hotstar)

क्रिकेट इतिहास में कई बार अजीबोगरीब कारण से मैच रुका है, लेकिन मैदान में सांप घुसने की वजह नहीं रुका। गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में ऐसा हुआ। मुकाबले में काफी बदइंतजामी देखने को मिली। एक बार मैदान पर सांप घुसने से तो दूसरी बार फ्लड लाइट्स बंद होने के कारण मैच रोकना पकड़ा।

अफ्रीकी खिलाड़ियों ने सांप को मैदान पर रेंगते देखा

भारतीय पारी के सातवें ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने सांप को मैदान पर रेंगते देखा और इसकी सूचना अंपायर्स को दी। इसके बाद ग्राउंड स्टाफ मैदान पर दौड़ा और उसे तुरंत बाहर ले गया। इस दौरान ड्रिंक्स ब्रेक लिया गया। हालांकि, खेल लंबे समय तक बाधित नहीं हुआ और कुछ मिनटों के बाद मैच फिर से शुरू हो गया। इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम की पारी के दौरान 2.1 ओवर के खेल के बाद एक बार फिर मैच रोकना पड़ा।

फ्लड लाइट्स बंद होने कारण 15 मिनट तक मैच रोकना पड़ा

मैदान के एक ओर फ्लड लाइट्स बंद होने कारण 15 मिनट तक मैच रोकना पड़ा। जब खेल रोका गया तब दक्षिण अफ्रीका दो विकेट के नुकसान पर पांच रन बनाए थे। भारत ने अपने गेंदबाजी प्रदर्शन में शुरुआत की और टेम्बा बावुमा और रिले रोसौव को सस्ते में आउटकरके प्रोटियाज टीम की मर तोड़ दी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बावुमा और रोसौव दोनों को डगआउट में भेज दिया।

टीम इंडिया ने खड़ा किया पहाड़ सा स्कोर

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत देकर इस गलत साबित किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 237 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को पहाड़ सा लक्ष्य दिया। केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57, रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 43, विराट कोहली ने 28 गेंदों पर नाबाद 49, सूर्यकुमार यादवा ने 22 गेंदों पर 61 और दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली। गौरतलब है कि पहला टी20 भारत जीता था और सीरीज में 1-0 से आगे है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 10:29:50 pm
अपडेट