ताज़ा खबर
 

IND vs SA: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड जो कोई गेंदबाज नहीं चाहेगा

India vs South Africa 2nd T20 Match Squad, Ind vs SA: सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

युजवेंद्र चहल। (Photo Source: BCCI)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से स्पिनर युजवेंद्र चहल विफल साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 16 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 64 रन दिए और इस दौरान उन्हें कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ। उनकी गेंदों पर 7 छक्के और 2 चौके लगे। इसके साथ ही चहल ने टी20 मुकाबले में भारत की ओर से सबसे अधिक रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड भी बना दिया। टी20 में सबसे अधिक रन लुटाने का अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड बी जे मैकार्थी के नाम है, जिन्होंने 69 रन खर्चे थे।

क्या था कारण: मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले बारिश हुई थी। जाहिर है कि बारिश के बाद स्पिनर्स का असर कम होता है, जिसने युजवेंद्र चहल के लिए परेशानी खड़ी की। वहीं नमी होने की वजह से गेंद टर्न भी कम रही। दोनों टीमों के बीच बीती वनडे सीरीज में भी बारिश का नकारात्मक असर टीम इंडिया पर पड़ा था और भारत विशाल स्कोर के बावजूद मैच हार गया था। इस मैच में भी यही देखने को मिला।

टी20 में सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज:

बी जे मैकार्थी (आयरलैंड) : 4-69-0

काएल एबॉट (ऑस्ट्रेलिया) : 4-68-1

जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) : 4-64-1

सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) : 4-64-0

एंड्रयू टॉय (ऑस्ट्रेलिया) : 4-64-2

बी एल विह्लर (न्यूजीलैंड) : 3.1-64-0

युजवेंद्र चहल (भारत) : 4-64-0

कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64) और मैन ऑफ द मैच रहे हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार (21 फरवरी) को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य दिया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच कैपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App