ताज़ा खबर
 

IND vs SA: डु प्‍लेसिस बोले- आखिरी टी20 में होगी विराट कोहली एंड कंपनी की परीक्षा

India vs South Africa 2nd T20 Match Squad, Ind vs SA: डू प्‍लेसिस चोट के कारण इस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर हैं। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्‍होंने शतक बनाया था लेकिन इस दौरान उनकी अंगुली ने चोट लगी, जिसके चलते उनको टीम से बाहर होना पड़ा।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs SA 2nd T20: साउथ अफ्रीका ने कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64)और हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 21 फरवरी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। दूसरा मैच जीतने के बाद विपक्षी टीम के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस का कहना है कि अंतिम मैच में टीम इंडिया की परीक्षा होगी। डू प्लेसिस ने ट्वीट में लिखा- “यंग साउथ टीम ने शानदार खेल दिखाया। जेपी ड्यूमिनी और क्लासेने शानदार बल्लेबाजी की। डाला की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही। सीरीज के निर्णायक मैच का इंतजार है।”

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया।

valentines day, valentines day 2018, valentine day, happy valentines day, happy valentine day, valentines day images, valentines day wishes, happy valentines day images, happy valentine day 2018, valentine, 14th feb 2018, rohit sharma, rohit sharma news, rohit sharma news in hindi, rohit sharma wife, rohit sharma wife ritika sajdeh, ritika sajdeh, rohit sharma centuary, rohit sharma valentines day, rohit sharma valentines day gift to his wife, sports news in hindi, lifestyle news in hindi, jansatta

टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए जेजे स्मट्स (2) और सलामी बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स (26) ने 24 रन ही जोड़े थे कि जयदेव उनादकट ने स्मट्स को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मेजबान टीम इसके बाद 14 रन ही जोड़ पाई थी कि जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने हैंड्रिक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पिछले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले हैंड्रिक्स लंबा शॉट मारने के कोशिश में बाउंड्री के पास खड़े हार्दिक पांड्या के हाथों लपके गए। इसके बाद हेनरिक क्लासेन और ड्युम्नी ने टीम की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 131 के स्कोर तक पहुंचाया। ड्युम्नी ने इसके बाद फरहान बेहरादीन (16) के साथ टीम की पारी को बढ़ाया। 18वां ओवर पूरा होने के साथ ही कप्तान ड्युम्नी ने टी-20 करियर का 10वां अर्धशतक भी पूरा किया। बेहरादीन के साथ ड्युम्नी ने 48 रनों की साझेदारी कर 189 रनों का लक्ष्य पूरा करते हुए टीम को भारत के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई। ड्युम्नी ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के जड़े।

इस पारी में भारत के लिए उनादकट ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं ठाकुर और पांड्या को एक-एक सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच कैपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा। डू प्‍लेसिस चोट के कारण इस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर हैं। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्‍होंने शतक बनाया था लेकिन इस दौरान उनकी अंगुली ने चोट लगी, जिसके चलते उनको टीम से बाहर होना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App