ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर टीम इंडिया बनाएगी रिकॉर्ड

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दी। भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर विफल साबित हुए।

टीम इंडिया।

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया अंतिम मैच जीत सम्मान बचाने की कोशिश करेगी। इसके लिए टीम में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है। रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल को मौका दिया गया था, जिसमें उन्होंने फैंस को काफी निराश किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तमिलनाडु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। कार्तिक को जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है। टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक को शामिल कर एक अनोखा कीर्तिमान बना देगी। दरअसल भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब तीन टेस्ट में तीन अलग-अलग विकेटकीपर मैदान पर उतारे गए हों। पहले टेस्ट में रिद्धिमान साहा, दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल ने भारतीय टीम की ओर से विकेटकीपिंग की थी।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दी। भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर विफल साबित हुए। पदार्पण करने वाले लुंगी नगिडी की अगुआई में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 73 रनों से हराया था।

kl rahul, kl rahul girlfriend, kl rahul girlfriend elixir naha, elixir naha kl rahul girlfriend, kl rahul india, kl rahul girlfriend pictures, sports

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने चौथी पारी में 287 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में ही 151 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने 28, चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों का योगदान दिया। नगिडी ने भारत के छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App