Ind vs SA 3rd Test: South Africa social media team mistakes Ravichandran Ashwin for Cheteshwar Pujara - Ind vs SA 3rd Test: साउथ अफ्रीका बोर्ड ने रविचंद्रन अश्विन को बताया चेतेश्वर पुजारा, फैंस ने लिए जमकर मजे... - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: साउथ अफ्रीका बोर्ड ने रविचंद्रन अश्विन को बताया चेतेश्वर पुजारा, फैंस ने लिए जमकर मजे…

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): पुजारा ने 54वीं गेंद पर सिंगल के साथ अपना खाता खोला। ये टेस्ट क्रिकेट का काफी धीमा स्कोर था। हालांकि इस मामले में सबसे ऊपर इंग्लैंड के जॉन मर्रे हैं, जिन्होंने सन् 1962-63 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 गेंदों पर अपना खाता खोला था।

चेतेश्वर पुजारा। (Photo Courtesy: BCCI)

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया लाज बचाने के इरादे से मैदान पर उतरी है। जब टीम लड़खड़ा रही थी तो भारत की ओर से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली। टीम इंडिया महज 13 रन पर ही अपने 2 विकेट खो चुकी थी। भारत को उस वक्त संभलकर खेलने की जरूरत थी। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा का साथ देने कोहली मैदान पर पहुंचे और सामान्य गति से रन बनाने शुरू कर दिए। कोहली 40 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन जुटा चुके थे लेकिन चेतेश्वर पुजारा कुछ ज्यादा ही संभलकर खेलते रहे और इसी कोशिश में अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड कर बैठे।

पुजारा ने 54वीं गेंद पर सिंगल के साथ अपना खाता खोला। ये टेस्ट क्रिकेट का काफी धीमा स्कोर था। हालांकि इस मामले में सबसे ऊपर इंग्लैंड के जॉन मर्रे हैं, जिन्होंने सन् 1962-63 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 गेंदों पर अपना खाता खोला था। पुजारा की इस धीमी पारी का साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट के जरिए मजाक उड़ाने की कोशिश की लेकिन इस चक्कर में अपनी ही टांग खिंचाई करवा बैठा।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पुजारा की इस पारी को लेकर ट्वीट किया लेकिन फोटो अश्विन का लगा दिया। फिर क्या था। भारतीय फैंस ने साउथ अफ्रीका बोर्ड की कुछ इस अंदाज में जमकर खिंचाई कर दी।

बता दें कि मैच के पहले दिन भारतीय टीम 187 रनों पर ही ढेर हो गई थी। वंडर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और सिर्फ तीन बल्लेबाजों को ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने दिया।

कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने बेहद धीमी लेकिन सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 179 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 13 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। अंत में भुवनेश्वर ने बहुमूल्य 30 रनों की पारी खेल भारत को 187 के कुल स्कोर तक पहुंचाया था। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राबादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल, और अंदिले फेहुलकवायो को दो-दो सफलताएं मिलीं। लुंगी नगिडी को एक विकेट मिला।

Bollywood actress, anushka sharma, indian captain Virat kohli, kisses, wedding ring, special Gesture, wife anuskha video viral, Test match virat kohli

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App