India vs South Africa 2018 3rd Test Match, Ind vs SA: India call up Shardul Thakur and Navdeep Saini - Ind vs SA 3rd Test: सीरीज गंवाने के बाद बड़ा फैसला, आखिरी टेस्ट मैच में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: सीरीज गंवाने के बाद बड़ा फैसला, आखिरी टेस्ट मैच में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दी। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी।

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट हारने के बाद लगता है टीम इंडिया ने सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव करने का मन बना लिया है। टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी को साउथ अफ्रीका बुलाया है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि इन दोनों को किस फॉर्मेट के लिए बुलाया गया है लेकिन वर्तमान के हालात देखते हुए क्रिकेट पंडितों का मानना है कि उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।

बता दें कि शार्दुल ठाकुर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही वनडे सीरीज के लिए चुन लिया गया है लेकिन तय वक्त से पहले ही उन्हें बुलाना किसी और तरफ इशारा भी करता है। वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तमिलनाडु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। कार्तिक को जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दी। भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर विफल साबित हुए। पदार्पण करने वाले लुंगी नगिडी की अगुआई में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 73 रनों से हराया था।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने चौथी पारी में 287 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में ही 151 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने 28, चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों का योगदान दिया। नगिडी ने भारत के छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App