scorecardresearch

IND vs SA 1st T20I Cricket 2022 Playing 11: रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल कर सकते हैं धमाल, ये है भारत और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs South Africa 1st T20I Match 2022 Playing 11 Predictions: साउथ अफ्रीका ने पिछले एक साल में 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से उसने 13 में जीत हासिल की है। वह इंग्लैंड में सीरीज जीतने में भी सफल रहा है।

IND vs SA 1st T20I Cricket 2022 Playing 11: रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल कर सकते हैं धमाल, ये है भारत और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग 11, India vs South Africa Playing 11 Prediction

India vs South Africa 1st T20I Match 2022 Playing 11 Predictions: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की सीरीज का पहला टी20 28 सितंबर 2022 को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला शाम 7:00 शुरू होना है। टॉस का समय 6:30 बजे है। हालांकि, स्काईमेट ने तिरुवनंतपुरम में 28 फरवरी को बारिश होने की आशंका जताई है। ऐसे में टॉस के समय में फेरबदल संभव है।

साउथ अफ्रीका ने पिछले एक साल में 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से उसने 13 में जीत हासिल की है। वह इंग्लैंड में सीरीज जीतने में भी सफल रहा है। उसने आयरलैंड के खिलाफ भी सीरीज जीती है। इस मैदान पर अब तक सिर्फ 2 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले गए हैं। इसमें से एक मैच ही 20-20 ओवर का हो पाया है। दूसरा मैच बारिश के कारण 8-8 ओवर का ही हो पाया था।

रबाडा के खिलाफ आग उगलता है रोहित का बल्ला

रोचक तथ्य: रोहित शर्मा ने कगिसो रबाडा के खिलाफ अब तक 25 गेंदें खेली हैं। इसमें उन्होंने 37 रन बनाए हैं। हालांकि, वह दो बार आउट भी हुए हैं। युजवेंद्र चहल ने बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को अब तक 39 गेंदें फेंकी हैं। इसमें वह साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर को 6 बार पवेलियन भेजने में सफल रहे हैं।

चोट/उपलब्धता: मोहम्मद शमी पहले टी20 इंटरनेशनल के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वह कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में भी खेलने से चूक गए थे। दीपक हुड्डा भी कमर की चोट के कारण तैयार नहीं हैं। भारत इस श्रृंखला में भुवनेश्वर और हार्दिक पंड्या के बिना उतरेगा। वे दोनों अगले महीने होने वाले विश्व कप के सिलसिले में बेंगलुरु स्थित एनसीए में कंडीशनिंग से संबंधित प्रशिक्षण लेंगे। वहीं, साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा कोहनी की चोट के कारण तीन महीने की छुट्टी के बाद वापसी कर रहे हैं। वह जून में दक्षिण अफ्रीका के पिछले भारत दौरे पर चोटिल हो गए थे।

भारत की रणनीति: हार्दिक पंड्या के उपलब्ध नहीं होने के कारण, तीन मैच की यह सीरीज ऋषभ पंत को यह साबित करने का मौका देती है कि उनके पास भारतीय टीम के लिए उनके बाएं हाथ के अलावा और भी बहुत कुछ है, क्योंकि टीम ने हाल के मुकाबलों में दिनेश कार्तिक को उनके ऊपर तरजीह दी है। युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सामान्य प्रदर्शन के बाद फॉर्म में सुधार की तलाश करेंगे।

साउथ अफ्रीका की रणनीति: वेन पार्नेल ने अगस्त में अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल में 5 विकेट लिए थे। वह भारत के दाएं हाथ के शीर्ष क्रम को परेशान कर सकते हैं। उनके पास बाएं हाथ की गति के खिलाफ भी काफी कुछ है। बल्लेबाजी के मोर्चे पर, दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि क्विंटन डीकॉक और डेविड मिलर भारत के इन-फॉर्म स्पिनर अक्षर पटेल की गेंदबाजी की धार कुंद कर सकते हैं।

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं। ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की संभावित एकादश: क्विंटन डीकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम/रिली रोसौव, टेम्बा बावुमा, हेनरिक क्लासेन/ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 10:59:57 am
अपडेट