ताज़ा खबर
 

India vs South Africa 1st T20: भुवनेश्वर कुमार के एक ही ओवर में साउथ अफ्रीका ने खो दिए 4 विकेट

India vs South Africa 1st T20 Match, Ind vs SA: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। शिखर धवन ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 72 रन ठोके।

भुवनेश्वर कुमार।

India vs South Africa: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला न्यू वांडर्स स्टेडियम में 18 फरवरी को खेला गया, जिसमें भारत ने 28 रन से जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका 9 विकेट खोकर महज 175 रन ही बना सकी। मेजबान टीम को जेजे स्मट्स के रूप में पहला झटका लगा। स्मट्स 9 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा जेपी ड्यूमिनी (3) और डेविड मिलर (9) भी साउथ अफ्रीका के खाते में खासा योगदान नहीं दे सके। इसके बाद बेहारदीन-हेंड्रिक्स ने टीम को काफी हद तक संभाला। बेहारदीन 39 रन पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के एक ही ओवर में मेजबान टीम ने 4 विकेट गंवा दिए। पहली गेंद पर हेंड्रिंक्स गेंद को हवा में कुछ ऊंचा ही उठा बैठे और विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। अगली दो गेंदों पर क्लासेन ने 2-2 रन के लिए दौड़ लगाई। चौथी बॉल पर क्लासेन (16) ने छक्के की कोशिश की और इसी कोशिश में वह रैना के हाथों कैच आउट हो गए। अबतक साउथ अफ्रीका की हालत बेहद खराब हो चुकी थी। इसी बीच पांचवीं गेंद पर क्रिस मॉरिस भी अपना कैच रैना को थमा बैठे। आखिरी बॉल पर पैटर्सन सिंगल चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए। भुवी ने 24 रन देकर 5 विकेट झटके।

"Bhuvneshwar kumar, Ishant sharma, RP Singh, Irfan pathan, india vs south africa, india vs south africa 2018, india vs south africa Live Score, Ind vs Sa Live Score, India vs South Africa Live, ind vs sa 2018, ind vs sa, india vs south africa test, Bhuvneshwar kumar- Nupur Nagar, Bhuvneshwar kumar holidays, Bhuvneshwar kumar and his wife, shikhar dhawan, ishant sharma

बता दें कि पहली पारी में भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा था। उन्होंने 9 गेंदों में 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 21 रन बनाए। वहीं टीम के खाते में सुरेश रैना 15 और विराट कोहली 26 ही रन जुटा सके। शिखर धवन ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 72 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि मनीष पांडे ने 29 और हार्दिक पांड्या ने 13 रन की नाबाद पारी खेली। विपक्षी टीम की ओर से जूनियर डालान ने सबसे अधिक 2, जबकि क्रिस मॉरिस, तबरेज शम्सी और फेहुलकवायो ने 1-1 विकेट निकाले।

अपने हरफनमौला खेल के दम पर वनडे सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज करने वाली कोहली की टीम टी-20 सीरीज में अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखा है। इस पूरी सीरीज में अब्राहम डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के साथ नहीं खेल पाएंगे। भारत के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में वह चोटिल हो गए थे। इसके अलावा क्लासेन और जूनियर डाला टी-20 प्रारूप में पदार्पण कर चुके हैं। भारतीय टीम में सुरेश रैना की वापसी हुई है। इसके अलावा, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम एकादश में स्थान हासिल किया। जयदेव उनादकट को टीम में चोटिल कुलदीप यादव के स्थान पर शामिल किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App