ताज़ा खबर
 

India vs South Africa 1st T20: टी20 में साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ी है टीम इंडिया, 10 में से 6 में की जीत दर्ज

India vs South Africa 1st T20 Match, Ind vs SA: भारत ने 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी से लेकर अब तक दस टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से सात में उसने जीत दर्ज की, जिससे साफ है कि इस प्रारूप में टीम अच्छी फार्म में चल रही है।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: ICC)

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका को एकदिवसीय श्रृंखला में करारी शिकस्त देने के बाद उत्साह से भरी भारतीय टीम 18 फरवरी से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में भी विजय अभियान जारी रखने उतरेगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने वनडे श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर इतिहास रचा और अब वह अपनी इस लय को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भी बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध होगी। इस श्रृंखला में सुरेश रैना पर सभी की निगाह टिकी रहेगी जो एक साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

टेस्ट श्रृंखला में हार अब बीती बात लगती है तथा भारत टी20 श्रृंखला में जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी फिर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की परीक्षा लेने के लिये तैयार है। भारत की दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टी20 में अच्छी यादें जुड़ी हैं। उसने अपना पहला टी20 मैच में 2006 में इसी देश में खेला था और इसके एक साल बाद उसने दक्षिण अफ्रीका में ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में पहला टी20 विश्व कप जीता था।

भारत ने 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी से लेकर अब तक दस टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से सात में उसने जीत दर्ज की, जिससे साफ है कि इस प्रारूप में टीम अच्छी फार्म में चल रही है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के साथ 10 टी20 मैचों में से 6 में जीत, जबकि 4 में हार झेली। इस टी20 श्रृंखला के लिए रैना, के एल राहुल और जयदेव उनादकट को भी टीम से जोड़ा गया है। इन तीनों ने सेंचुरियन में छठे वनडे से पहले नेट्स पर दो घंटे तक अभ्यास किया। वांडरर्स में भी वैकल्पिक अभ्यास सत्र का आयोजित किया गया।

(Photo Courtesy: espncricinfo.com)


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App