ताज़ा खबर
 

Asia Cup Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाज का जलवा, एकता बिष्ट ने झटके 3 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम ने केवल तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम। (फाइल फोटो)

एकता बिष्ट (14/3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां खेले गए महिला टी-20 एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर उसे 20 ओवरों में सात विकेट पर 72 रनों पर सीमित कर दिया। जवाब में खेलते हुए भारत ने स्मृति मंधाना (38) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 34) की उम्दा पारियों की बदौलत 16.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।मिताली राज (0) और दीप्ति शर्मा (0) खाता नहीं खोल सकीं जबकि मंधाना ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। कप्तान ने 49 गेंदों पर तीन चौके लगाए। पाकिस्तान की ओर से अनाम अमीन को दो विकेट मिले जबकि नशारा संधू ने एक विकेट लिया।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

एकता को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया। एकता के अलावा शिखा पांडेय, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की टीम के लिए दो बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सकीं। नाहिदा खान ने 18 रन बनाए जबकि सना मीर ने 20 रनों की नाबाद पारी खेली। डियाना बेग छह रनों पर नाबाद लौंटीं।

इस जीत के साथ ही भारत ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है और फाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। मिताली राज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकी और खाता खोले बिना ही आउट हो गई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत के लिए एशिया कप शानदार रहा है और इस मैच में भी हरमनप्रीत ने टीम के लिए नाबाद 34 रन बनाने का काम किया।

Live Blog

Highlights

    Next Stories
    1 भारतीय मूल की लड़की से प्यार, पाकिस्तान छोड़कर साउथ अफ्रीका की ओर से खेलने लगा यह दिग्गज क्रिकेटर
    2 भुवनेश्‍वर कुमार ने बताया टीम इंड‍िया के सबसे बड़े ‘फेंकू’ ख‍िलाड़ी का नाम
    3 टेस्ट मैच से पहले अफगानिस्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, कहा…
    यह पढ़ा क्या?
    X