scorecardresearch

VIDEO: जब वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हंसी के पात्र, जमकर उड़ा मजाक …

बात अगर वर्ल्ड कप की हो तो ये बात गौर करने वाली है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान हमेशा नर्वस हो जाता है। आज हम आपको वर्ल्ड कप 2007 की याद ताजा करवाने जा रहे हैं …

India, Pakistan, T20, world cup 2007, super over, win, match, video
भारत ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को इस बॉल आउट में 3-0 से मात दी थी।

चैंपियंस ट्रॉफी में 4 जून को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान भिड़ते नजर आएंगे। पाक कप्तान सरफराज अहमद का का कहना है कि उनकी टीम इस मैच में भारत को मात देगी। भले ही पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को 3 में से 2 मैच मे हरा चुका हो लेकिन आज भी हर भारतीय को गर्व है कि वर्ल्ड कप में हमेशा भारत ने ही पड़ोसी मुल्क को धूल चटाई है।

बात अगर वर्ल्ड कप की हो तो ये बात गौर करने वाली है कि भारत के खिलाफ ये देश उस दौरान हमेशा नर्वस हो जाता है। आज हम आपको ऐसे वक्त की याद दिलाने जा रहे हैं जब पाकिस्तानी गेंदबाजों अपने शर्मनाक प्रदर्शन के चलते मजाक के पात्र तक बन गए थे।

हुआ यूं कि 14 सितंबर 2007 को टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाक का मैच खेला जा रहा था। डरबन में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जीत के लिए टारगेट का पीछा करने उतरा पाकिस्तान भी ठीक इतने ही रन बना सका। ऐसे में मैच बॉल आउट तक पहुंच गया।

बॉल आउट में नियम था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को विकेट पर तीन गेंदें डालनी हैं, जो टीम सबसे ज्यादा बार स्टंप गिराने में कामयाब रहेगी वही मैच की विनर होगी। भारत की ओर से पहली बॉल वीरेंद्र सहवाग ने डाली। गेंद सीधे स्टंप से जा टकराई। पाकिस्तान की ओर से यासिर अराफात को गेंद सौंपी गई और वह नाकामयाब रहे। धोनी ने दूसरी बॉल हरभजन सिंह से करवाई और वो भी सफल रहे लेकिन इसके बाद पाक की ओर से उमर गुल चूक गए। भारतीय खेमे में जीत की महक पहुंच चुकी थी। तीसरी बॉल रॉबिन सिंह को सौंपी गई और वो भी गिल्लियां बिखेरने में सफल रहे मगर पाकिस्तानी खिलाड़ी इस कदर लाइन-लेंथ खो चुके थे कि शाहिद अफरीदी की गेंद भी भटक गई। और भारत ने पड़ोसी मुल्क को 3-0 से मात दे दी। भारत की ओर से सभी पार्ट टाइम गेंदबाज थे, जबकि पाकिस्तान की ओर से सभी नियमित गेंदबाज लेकिन कोई भी गेंद को स्टंप पर नहीं डाल सका। इसके चलते पाकिस्तान की काफी खिल्लियां भी उड़ीं। पाकिस्तान इसी वर्ल्ड में भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबला भी हार गया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X