ताज़ा खबर
 

VIDEO: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का विवादित बयान, पीएम मोदी को बताया नकारात्मक सोच वाला इंसान

India vs Pakistan: कुछ दिनों पहले ही अफरीदी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते को बहाल करने की मांग की थी। युवराज ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज एशेज से भी ज्यादा रोमांचक होती है।

शाहिद अफरीदी इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस की टीम का हिस्सा हैं।

India vs Pakistan Relation And Tension: भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई। इस दौरान दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में आमने-सामने हुईं। दोनों देशों के बीच मैच नहीं होने के कारण भारत से ज्यादा पाकिस्तान को नुकसान हो रहा है। वह आर्थिक तौर पर घाटे में तो जा ही रहा है, साथ ही छोटी टीमों को घर में बुलाने के कारण उसके यहां दर्शक भी कम आ रहे हैं।

यही वजह है कि वहां के क्रिकेट पदाधिकारी और खिलाड़ी अपनी खुन्नस निकालने के लिए भारत के लेकर विवादित बयान देते रहे हैं। इस बार ऐसी हरकत पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद खान अफरीदी ने की है। अफरीदी ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट नहीं होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। अफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नकारात्मक सोच वाला इंसान बताया है।

पाकिस्तान में एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में अफरीदी ने कहा, ‘‘जब तक मोदी हैं न, मेरा ख्याल है कि भारत की ओर से मैच के लिए कोई रिस्पॉन्स नहीं आएगा। उनकी सोच समझ गए हम। यहां तक भी भारतीय भी समझ गए कि उनकी सोच है क्या। उनकी सोच नकारात्मक है। सिर्फ एक आदमी की वजह से हमारे संबंध खराब हो सकते हैं। जो कि हम नहीं चाहते। यहां के लोग वहां जाना चाहते हैं और वहां के लोग यहां आना चाहते हैं। मुझे नहीं पता है कि इससे मोदी को फायदा है या नुकसान।’’

अफरीदी ने कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ एक वीडियो शेयर किया था। इसमें भी उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते को बहाल करने की मांग की थी। वीडियो में युवराज ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज एशेज से भी ज्यादा रोमांचक होती है।

अफरीदी ने यह भी कहा, ‘‘मेरी दुआ है कि भारत भी पाकिस्तान में खेलने आए। विदेशी टीमों का यहां आना बेहतर होगा। भारत को आईपीएल से बहुत फायदा हुआ। वहां के नए खिलाड़ी ज्यादा दर्शकों के बीच खेलते हैं। जब वे भारत के लिए खेलते हैं, तो उन्हें ज्यादा प्रेशर का सामना करना नहीं पड़ता है। वे पहले ही बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके होते हैं।’’

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। वहीं, भारत ने पिछली बार 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। 26/11 के मुंबई हमले के बाद दोनों देश सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही साथ खेलते नजर आए हैं।

Next Stories
1 Malaysia vs Hong Kong 5th T20I Playing 11, MLY vs HK: मलेशिया की हॉन्गकॉन्ग का सूपड़ा साफ करने पर नजर, ये है दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन
2 ASIA XI की 16 सदस्यीय टीम में 6 भारतीय, लेकिन रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली जगह
3 IND vs NZ: कीवी क्रिकेटरों ने वाइन और सिगार के साथ मनाया पहाड़ पर जश्न, भारत को हराने को लेकर है 22 साल पुरानी परंपरा
Coronavirus LIVE:
X