ताज़ा खबर
 

CWG 2018, India vs Pakistan : अंतिम समय में पाकिस्तान ने मुकाबला 2-2 से ड्रॉ कराया

Commonwealth Games (CWG) 2018, India vs Pakistan Hockey Match : गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत की जीत आखिरी 10 सेकेंड से पहले तक तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ।
पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ ही भारतीय टीम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का आगाज करेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच यहां जारी राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को खेला गया पूल-बी का पहला मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत की जीत आखिरी 10 सेकेंड से पहले तक तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत के लिए दिलप्रीत ने 13वें मिनट और हरमनप्रीत ने 19वें मिनट में गोल किए। वहीं पाकिस्तान के लिए 38वें मिनट में इरफान जूनियर और 60वें मिनट में अली मुबाशर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ ही भारतीय टीम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का आगाज किया। इस प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों का अपना एक अलग इतिहास रहा है। यह केवल मैच नहीं बल्कि दोनों देशों के प्रशंसकों की भावनाओं का प्रदर्शन होता है।

 CWG 2018, India vs Pakistan Hockey Match Highlights :

-पाकिस्तान की भरपूर कोशिश है इस 2-1 की भारत की लीड को कम करने की, लेकिन भारतीय खिलाड़ी उन्हें कोई मौका नहीं दे रहे हैं। मैच में अब कुछ ही समय शेष रह गया है। 

-पहला क्वार्टर खत्म होने तक भारतीय टीम 1-0 से आगे है। दूसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत की मदद से भारत एक और गोल करने में कामयाब रहा। भारत अब 2-0 से आगे हो गया है।

-भारत के मनदीप सिंह गोल के काफी करीब पहुंच गए थे, लेकिन वो गोल करने से चूक गए। शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर दबाब बनाने का काम कर रहे हैं।

-भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सात बार जीत दर्ज की है जबकि पाकिस्तान बस दो जीतने में सफल रही है।

-पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच के बारे में भारतीय टीम के 25 वर्षीय कप्तान मनप्रीत सिह ने कहा, “जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना हमेशा से जरूरी रहा है, क्योंकि यह आगे बढ़ने के लिए सही लय बनाए रखता है। गोल्ड कोस्ट में पहुंचने के बाद हमने अच्छे अभ्यास सत्र किए हैं।”

-मरेन ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में वह मैच दर मैच आगे बढ़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि टीम छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देते हुए अपनी लय को बनाएगी। टीम ने दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के साथ अभ्यास मैच खेले। हर मैच अच्छा था और अच्छी रणनीति के साथ खेला गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App