ताज़ा खबर
 

Ind VS Pak: विराट कोहली के वीडियोज देखकर तैयारी में जुटा यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

World cup 2019: पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम दो साल पहले भारत पर चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेगी।

World cup 2019: विराट कोहली को देखकर सीख रहे हैं बाबर आजम। (Images via Reuters/Andrew Couldridge)

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले विश्वकप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बहुर्चिचत मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर एक बयान दिया है। आजम ने शुक्रवार को कहा है कि वह कोहली की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं।

बाबर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं। मैं देखता हूं कि वह किसी तरह अलग-अलग परिस्थतियों में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं।” बाबर ने अपने सीखने की प्रक्रिया के बारे में आगे कहा, “मैं अनुभव से सीखने की कोशिश करता हूं। यह मेरे सीखने की प्रक्रिया है। मैं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं। कोहली का भारत के लिए जीत का अनुपात काफी ज्यादा है। मेरी कोशिश है कि मैं अपने देश के लिए वो हासिल कर सकूं।”

पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उनकी टीम दो साल पहले भारत पर चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेगी। बाबर ने कहा ‘‘वह जीत हमेशा हमारे जेहन में रहेगी और उससे बड़ी प्रेरणा क्या होगी । हम इस मैच के लिये पूरी तरह से तैयार है । यह काफी रोमांचक होगा और पूरी दुनिया की नजरें इस पर लगी होंगी।’’ पाकिस्तान और भारत के बीच अबतक छह मैच खेले गए हैं और सभी मौकों पर उसे हार मिली है। इस विश्व कप में उसने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया लेकिन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories