ताज़ा खबर
 

IND vs NZ XI: मयंक अग्रवाल Birthday पर फॉर्म में लौटे, बाउंड्री से बनाया अर्धशतक; ऋषभ पंत ने भी जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी

IND vs NZ XI: मयंक ने नाबाद 81 रन बनाए। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए, यानी 52 रन बाउंड्री से बनाए। पहली पारी में वे 1 रन ही बना पाए थे। यही नहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी मयंक का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा था।

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मयंक अग्रवाल का जन्मदिन मनाया और जमकर मस्ती की।

IND vs NZ XI: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अभ्यास मैच तो बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ भारतीय पुरुषों ने शानदार वापसी की। आज यानी 16 फरवरी को मयंक अग्रवाल का 28वां जन्मदिन भी है। यह बर्थडे उनके लिए बेहद खास रहा। उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने 99 गेंद पर नाबाद 81 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए, यानी 52 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए। पहली पारी में वे सिर्फ 1 रन ही बना पाए थे। यही नहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में उन्होंने और पृथ्वी शॉ ने ओपनिंग की थी, लेकिन मयंक का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा था। वे 3 मैचों में सिर्फ 36 रन ही बना पाए थे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। इससे पहले 14 से 16 फरवरी के बीच भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, उसका यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 78.5 ओवरों में 263 रन पर पवेलियन लौट गई। चेतेश्वर पुजारा ने 93 और हनुमा विहारी ने 101 रन बनाए। इन दोनों के अलावा अजिंक्य रहाणे ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए थे।

मयंक अग्रवाल का जन्म 16 फरवरी 1981 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था।

इसके बाद गेंदबाजों ने मैच में भारत की वापसी कराई। मोहम्मद शमी ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने 18 रन खर्च कर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उमेश यादव और नवदीप सैनी ने भी 2-2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड इलेवन की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से रचिन रविंद्र, हेनरी कूपर, टॉम ब्रूस और कप्तान डेरिल मिशेल ने क्रमशः 34, 40, 31 और 32 रन बनाए।

दूसरी पारी में भारतीय ओपनरों ने शानदार शुरुआत की। पृथ्वी और मयंक ने पहले विकेट के लिए 72 रन बनाए। पृथ्वी 39 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, उनकी जगह आए शुभमन गिल दूसरी पारी में भी फ्लाप रहे। वे महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने भी अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 65 गेंद पर 70 रन बनाए। मैच खत्म होने के समय भारत का स्कोर 48 ओवर में 4 विकेट पर 252 रन था। ऋद्धिमान साहा 30 और रविचंद्रन अश्विन 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

Next Stories
1 IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा उद्घाटन मैच, 50 दिन तक चलेंगे लीग के मुकाबले
2 India vs Pakistan Women’s T20 World Cup Warm up Match Cricket Score Online: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-पाक का अभ्यास मैच
3 IND vs NZ: बुमराह की आलोचना करने वालों पर मोहम्मद शमी ने कसा तंज, कहा- ‘खिलाड़ियों की आलोचना कर कमाते हैं पैसे’
ये पढ़ा क्या?
X