ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand: विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी, लगातार पांचवीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो वनडे में 9 और 15 रन की पारी खेली थी। कोहली को क्राइस्टचर्च में आउट कर टिम साउदी ने नया कीर्तिमान भी बनाया। उन्होंने कोहली का शिकार 10वीं बार किया।

विराट कोहली को टिम साउदी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। (सोर्स-सोशल मीडिया0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई। तीन बल्लेबाजों को छोड़कर टीम के अन्य सभी धुरंधर बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। मयंक अग्रवाल 7, अजिक्य रहाणे 7, ऋषभ पंत 12 और रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इनके साथ कप्तान विराट कोहली भी फ्लॉप साबित हुए। वे सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली को टिम साउदी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। सीरीज के पहले टेस्ट में भी वे फ्लॉप साबित हुए थे।

कोहली लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट की लगातार पांचवीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे। वे आज 3 रन बनाकर आउट हुए हैं। इससे पहले पिछले टेस्ट की दो पारियों में 2 और 19 रन बनाए थे। उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो वनडे में 9 और 15 रन की पारी खेली थी। कोहली को क्राइस्टचर्च में आउट कर टिम साउदी ने नया कीर्तिमान भी बनाया। उन्होंने कोहली का शिकार 10वीं बार किया। वे साउदी की गेंद पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए।

भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछली 21 पारियों से शतक नहीं लगा सके हैं। वे न्यूजीलैंड के इस दौरे पर कुल 10 पारियों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा हैं। इस दौरान 204 रन बनाए हैं। कोहली ने पिछला अर्धशतक हैमिल्टन में खेले गए वनडे में लगाया था। तब वे 51 रन बनाकर आउट हुए थे। क्राइस्टचर्च टेस्ट में उन्होंने लंच से पहले 15 मिनट तक बल्लेबाजी की। लंच के बाद वे एक ओवर ही खेल सके। दूसरे ओवर में साउदी ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

वे साउदी की सीधी गेंद को सही से नहीं खेल पाए। गेंद सीधे जाकर उनके पैड पर लगी। साउदी की अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। भारतीय कप्तान ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े चेतेश्वर पुजारा से बात की। इसके बाद उन्होंने रिव्यू ले लिया। रिव्यू में भी आउट ही नजर आए और मैदानी अंपायर का निर्णय कायम रहा। कोहली 13 बार टेस्ट में रिव्यू ले चुके हैं। 11वीं बार निर्णय उनके खिलाफ गया। 2017-18 में कोलकाता में हुए श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद से कोई भी रिव्यू एक बल्लेबाज के तौर पर कोहली के पक्ष में नहीं गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Sri Lanka Women’s T20 Updates: शेफाली की धुआंधार बल्लेबाजी, राधा की धारदार गेंदबाजी के चलते भारत ने लगाया जीत का चौका
2 Ranji Trophy 2020 : पहले दिन सौराष्ट्र का पलड़ा भारी, कर्नाटक के गेंदबाजों ने भी दिखाया दम
3 India vs New Zealand 2nd Test : न्यूजीलैंड के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत को 242 पर समेटा
ये पढ़ा क्या...
X