ताज़ा खबर
 

Ind vs Nz: रविंद्र जडेजा बने सुपरमैन, हवा में उछलकर लपका हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

India vs New Zealand: रविंद्र जडेजा ने कैच के बारे में कहा, ‘मैं उम्मीद कर रहा था कि वेगनर डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी। हवा के साथ यह तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई। जब मैंने कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि कैच पकड़ लिया है।’

रविंद्र जडेजा ने एक हाथ से ही नील वेगनर का कैच ले लिया। (सोर्स- ट्विटर)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। भारतीय टीम मैच में फिलहाल मुश्किल हालात में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में टीम इंडिया के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। स्कोरबोर्ड पर भारत के अभी सिर्फ 90 रन ही हैं। पहली पारी को मिलाकर उसे 97 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। ऋषभ पंत एक और हनुमा विहारी 5 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 242 और न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान रविंद्र जडेजा ने एक बेहतरीन कैच लिया। उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर नील वैगनर का कैच हवा में उछलकर लिया। दरअसल, शमी ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक शॉर्ट गेंद फेंकी। वेगनर ने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को पुल किया। बल्लेबाज को लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाएगी, लेकिन जडेजा सुपरमैन की तरह हवा में उछले और एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया। शमी, वेगनर के साथ-साथ खुद जडेजा को यकीन नहीं हुआ कि कैच हो गया।

जडेजा ने कैच लपकने के बाद कहा कि उन्होंने उम्मीद ही नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से उनकी ओर आएगी। जडेजा के कैच से ही वेगनर और काइल जैमिसन के बीच नौवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी का अंत हुआ। न्यूजीलैंड की पारी के 22 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले जडेजा ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद कर रहा था कि वह डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी।

हवा के साथ यह तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई। जब मैंने कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने कैच पकड़ लिया है। पूरी टीम ने अच्छी गेंदबाजी की। हम अच्छी बल्लेबाजी और उन्हें दोबारा आउट करने की कोशिश करेंगे।’’न्यूजीलैंड की ओर से जैमिसन ने 49 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड का स्कोर सात विकेट पर 153 रन था और आखिरी तीन विकेट के लिए उसके बल्लेबाजों ने 82 रन जोड़े। मोहम्मद शमी ने 81 रन देकर 4 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने 62 रन देकर 3 विकेट लिए। उमेश यादव ने 46 रन देकर एक सफलता अपने नाम की। न्यूजीलैंड की टीम वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Sri Lanka vs West Indies 3rd ODI Playing 11 Updates: सीरीज पर कब्जा जमा चुकी श्रीलंका इन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन
2 IPL 2020: इशांत शर्मा की चोट दिल्ली कैपिटल्स के लिए बनी मुसीबत, शुरुआती मुकाबलों से रहना पड़ सकता है बाहर
3 South Africa vs Pakistan Women’s T20 Playing 11, Women’s T20 World Cup 2020: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं दोनों टीमें