ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था। वे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 30 रन ही बने सके थे।

पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट की पहली पारी में 16 और दूसरी पारी में 14 रन ही बना सके थे। (सोर्स-सोशल मीडिय)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब टीम इंडिया की नजर दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर है।

हालांकि, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। युवा ओपनर पृथ्वी शॉ फिर अनफिट होने के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं। पृथ्वी ने गुरुवार को टीम के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। उनके पैर में सूजन बताई जा रही है।

पृथ्वी एक साल से ज्यादा समय के बाद टीम इंडिया में लौटे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था। इसके बाद पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बिना कोई मैच खेले स्वदेश लौट गए थे। पृथ्वी पर पिछले साल डोपिंग का भी आरोप लगा था। उन्हें 8 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

इसके बाद पृथ्वी ने घरेलू मैच और भारत-ए के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की। हालांकि, उनकी वापसी अच्छी नहीं रही। वे पहले टेस्ट में 16 और 14 रन की पारी ही खेल पाए थे। भारतीय टीम मैनजमेंट मना रहा होगा कि पृथ्वी की सूजन ज्यादा खतरनाक नहीं हो। पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था।

हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट के बाद पृथ्वी शॉ का बचाव किया था। कोहली ने कहा था, ‘‘मेरा मानना है कि जब तक पृथ्वी 8 या 10 बार इस तरह से आउट नहीं होता, तब तक चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुझे नहीं लगता कि जो खिलाड़ी पहली बार घर से बाहर खेल रहा हो और वहां पहली बार इंटरनेशनल लेवल के गेंदबाजों का सामना कर रहा हो, उस खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव ठीक नहीं होगा।’’

सूत्रों के मुताबिक, सूजन की वजह जानने के लिए पृथ्वी का ब्लड टेस्ट होगा। यदि मेडिकल रिपोर्ट पृथ्वी के अनुकूल रही तो दूसरे टेस्ट से पहले शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान उनके बारे में आखिरी फैसला लिया जाएगा। अगर पृथ्वी बल्लेबाजी करते समय सहज नहीं दिखे तो वे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे।

शुभमन गिल नेट पर बेहतर नजर आए। ऐसा माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में शुभमन को पृथ्वी की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा जा सकता है। अभ्यास सत्र के दौरान रवि शास्त्री भी उनके साथ ज्यादा समय बिताते देखे गए। वे गिल को फुटवर्क के बारे में टेक्निकल बातें समझा रहे थे।

Next Stories
1 India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: भारत की जीत की हैट्रिक, रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया
2 India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा भारत सेमीफाइनल में; ये थी दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 IPL 2020: दो गेंद में हैट्रिक लेने वाले 48 साल के प्रवीण तांबे डिस्क्वालिफाई, मिली शारजाह में T10 लीग में खेलने की सजा
Coronavirus LIVE:
X