scorecardresearch

IND vs NZ Playing 11: रायपुर में वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इशान किशन, उमरान मलिक की होगी वापसी? ये है भारत-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 2nd ODI Predicted Playing 11 in Hindi: पहले वनडे में भारत की ओर से विराट कोहली और इशान किशन दोहरे अंक तक पहुंचने में नाकाम रहे थे। दोनों इस दूसरे एकदिवसीय में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

IND vs NZ Playing 11: रायपुर में वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इशान किशन, उमरान मलिक की होगी वापसी? ये है भारत-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत बनाम न्यूजीलैंड प्लेइंग 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

India vs New Zealand 2nd ODI Team India Playing 11: हैदराबाद एकदिवसीय मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया शनिवार 21 जनवरी 2023 को रायपुर में सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे, क्योंकि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajeev Gandhi International Stadium) पर अगर मोहम्मद सिराज (Siraj) ने सही समय पर माइकल ब्रेसवेल और मिशेल सैंटनर की साझेदारी नहीं तोड़ी होती तो भारत ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को लगभग जीत का तोहफा दे ही दिया था।

भारत ने शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार 208 रन की मदद से बुधवार 18 जनवरी 2023 को 12 रन से जीत हासिल की। 23 साल के शुभमन गिल एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक (Double Century) बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। इस प्रकार उन्होंने ओपनिंग को लेकर चल रही बहस बंद कर दी। शुभमन गिल का दूसरे वनडे में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना तय है।

उमरान मलिक वापसी के लिए तैयार?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ इंटरव्यू में इशान किशन (Ishan Kishan) सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि उन्हें 4 नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे में इशान किशन (Ishan Kishan) रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में भी नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जबकि उमरान मलिक शनिवार को वापसी के लिए तैयार हैं।

पढ़ें भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच से जुड़े अपडेट्स

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की होगी बड़ा स्कोर बनाने पर नजर

विराट कोहली हैदराबाद में बड़े स्कोर से चूक गए लेकिन रायपुर (Raipur) में रिकॉर्ड बनाने के लिए बेताब होंगे। केएल राहुल (KL Rahul) के छुट्टी पर होने और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बाहर होने के कारण, भारत (India) के पास अपने बल्लेबाजी क्रम (Batting Order) में बदलाव करने के कुछ विकल्प हैं। हैदराबाद (Hyderabad) में सूर्यकुमार यादव ने तेज-तर्रार कैमियो किया था, लेकिन बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को दूसरे वनडे में भी मौका मिलना मुश्किल

टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में दुनिया के एक नंबर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 50 ओवर फॉर्मेट में भी बेहतर करने के लिए उत्सुक होंगे। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) हरफनमौला (All Rounder) के रूप में प्रदर्शन करने के लिए फिर से तैयार होंगे। वाशिंगटन सुंदर भले ही कोई विकेट नहीं चटका पाए हों, लेकिन शाहबाज अहमद को मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है। उधर, ईश सोढ़ी के फिट होने के बावजूद न्यूजीलैंड अपनी प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बदलाव करें, क्योंकि पहले वनडे में माइकल ब्रेसवेल और मिशेल सैंटनर का प्रदर्शन शानदार रहा था।

दूसरे वनडे में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें

भारत की संभावित प्लेइंग इलेनन: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर / उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सैंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-01-2023 at 10:22 IST