ताज़ा खबर
 

साउथम्पटन में बारिश बनी विलेन, पहले दिन का खेल धुला; जानिए दूसरे दिन कब होगा टॉस

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच लाइव क्रिकेट स्कोर: बीसीसीआई ने कहा है कि पहला सेशन का खेल रद्द कर दिया गया है। साउथम्पटन में हो रही बारिश की वजह से मैदान फिलहाल खेलने लायक नहीं है।

India vs New Zealand WTC Final Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुक्रवार (18 जून) को शुरू नहीं हो सक। साउथम्पटन में मैच का पहला दिन (शुक्रवार) बारिश के कारण रद्द घोषित कर दिया गया। अब कल टॉस होगा। हालांकि, इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है। ऐसे में कल से पूरे पांच दिन का खेल हो सकता है।

दूसरे दिन मौसम ठीक रहने पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे टॉस होगा और दोपहर 3:30 बजे से मैच शुरू हो सकता है। टीम इंडिया 2013 के बाद पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने उतरेगी। वहीं, न्यूजीलैंड आखिरी बार साल 2000 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था। बीसीसीआई ने मैच से ठीक पहले फैंस को बताया था कि पहले दिन के खेल में पहले दिन का सेशन बारिश के कारण नहीं होगा। इसके बाद लोगों को उम्मीद थी कि दूसरे और तीसरे सेशन का खेल होगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

मैच के दौरान पहले दिन 80% बारिश और तूफान की संभावना पहले से जताई जा रही थी। मैच के दौरान कई सेशन बारिश से धुलने की भी आशंका जताई जा रही थी। मौसम के एक्सपर्ट्स का मानना है कि मैच के दौरान कम से कम एक दिन के खेल को जरूर नुकसान होगा और अंत में उनकी भविष्यवाणी सच साबित हुई।

Live Blog

Highlights

    18:51 (IST)18 Jun 2021
    क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी

    क्रिकेट फैंस के लिए साउथम्पटन से खुशखबरी आई है। बारिश फिलहाल रुक गई है। अंपायर्स जल्द ही मैदान का निरीक्षण करेंगे। जल्द ही टॉस होने की उम्मीद है।

    17:50 (IST)18 Jun 2021
    साउथम्पटन में बारिश फिर शुरू

    साउथम्पटन में बारिश से फिर से शुरू हो गई है। थोड़ी देर पहले बारिश रुकने पर फैंस खुश हो गए थे, लेकिन वे अब फिर निराश हो गए। बारिश के कारण पहले सेशन का खेल रद्द हो गया। अंपायर ने बारिश को देखते हुए लंच की घोषणा कर दी थी। अब लंच का भी समय समाप्त हो गया है।

    17:24 (IST)18 Jun 2021
    पहली बार न्यूट्रल वेन्यू पर आपस में टेस्ट खेल रहीं दोनों टीमें

    भारत और न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड का साउथैम्पटन न्यूट्रल वेन्यू है। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब दोनों टीमें किसी न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट खेल रही हैं। इससे पहले दोनों टीमें सीमित ओवरों (वनडे, टी-20) के 34 मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेल चुकी हैं। इनमें भारत ने 15 जीते और 17 हारे, जबकि 2 बेनतीजा रहे। साउथैम्पटन में टीम इंडिया ने अब तक 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों में हार मिली है। जबकि न्यूजीलैंड टीम का इस मैदान पर यह पहला टेस्ट होगा।

    16:19 (IST)18 Jun 2021
    पूूरे दिन मौसम खराब रहने का अनुमान

    बारिश के कारण पहले दिन के पहले सत्र का खेल रद्द कर दिया गया है। टॉस भी नहीं हो पाया है। पूरे दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है। ऐसे में पहले दिन का खेल बारिश में धुल जाने की आशंका है। इस मैच के लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है।

    15:41 (IST)18 Jun 2021
    कम्प्लीट वॉश आउट की उम्मीद बेहद कम

    हालांकि, इसके लिए ICC ने 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा है। पर मौसम के हालात को देखते हुए यह काफी नहीं लग रहा। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस लो प्रेशर वाले इलाकों में आता है। यह प्रेशर शुक्रवार को उत्तर की ओर बढ़ेगा। इसी वजह से साउथैम्पटन में बारिश और तूफान के चांसेज हैं। हालांकि, पहले दिन के अलावा बाकी दिन बारिश कुछ खास नहीं होगी। इसलिए मैच कम्प्लीट वॉश-आउट नहीं होगा।

    15:01 (IST)18 Jun 2021
    मैच के लिए है रिजर्व डे

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले शुक्रवार को यहां लगातार बारिश के कारण शुरुआती सत्र में कोई खेल नहीं होगा।बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन शुरूआती सत्र में कोई खेल नहीं होगा।’’ मैच दोपहर तीन बजे (भारतीय समय के अनुसार) शुरू होने वाला था, लेकिन मौसम के कारण एजियास बाउल की पिच ढकी हुई है और टॉस में देरी हो रही है। आईसीसी ने खराब मौसम के कारण नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए रिजर्व डे रखा है। इस मैच के अधिकांश समय के लिए साउथम्पटन में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

    14:53 (IST)18 Jun 2021
    बारिश के कारण टॉस में देरी

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली ICC टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला आज से शुरू होना है। बारिश के कारण टॉस में देरी होगी। साउथम्पटन में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला हो रही है। पूरे दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है। ऐसे में पहले दिन का खेल बारिश में धुल जाने की आशंका है। इस मैच के लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है।

    Next Stories
    1 वर्ल्ड चैंपियनशिप से नेशनल तक में जीता गोल्ड, अब नौकर का काम करने को मजबूर; राजनाथ भी दे चुके मदद का भरोसा, पर सुनवाई नहीं
    2 ‘इन्हें क्रिकेट मैंने सिखाया है, मनोज तिवारी को नहीं थी बैट पकड़ने की तमीज,’ कपिल शर्मा शो में निरहुआ का वीडियो देख बोले थे रवि किशन
    3 PSL 2021: इस्लामाबाद-पेशावर के मैच में चौके-छक्कों की बरसात; उस्मान ख्वाजा की टीम ने रचा इतिहास, सानिया के पति की तूफानी पारी बेकार
    ये पढ़ा क्या?
    X