ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand 4th ODI Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 4th ODI Playing 11: आगामी विश्वकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमें नए खिलाड़ियों को टीम में तरजीह दे सकती हैं।

india vs new zealand, india vs new zealand 2019, ind vs nz t20 dream11, ind vs nz, ind vs nz 2019, ind vs nz 2019 scheduleIndia vs New Zealand T-20 Series: जानिए इस सीरीज का पूरा शेड्यूल

India vs New Zealand 4th ODI Playing 11: न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली है। वहीं, बाकी बचे दो वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कप्तान कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हांथों में होगी। 31 जनवरी को होने वाले इस चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया है।

अंडर-19 में अपने कमाल के प्रदर्शन के चलते टीम में जगह बनाने वाले शुभमन गिल इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे हैं। उन्हें विराट कोहली की जगह टीम में मौका दिया गया है, जबकि शमी को आराम देकर खलील को टीम में शामिल किया गया है। कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन – मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकल्स, केन विलियमसन , रॉस टेलर, टॉम लाथम , जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, टॉड एस्टल, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

भारत प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा , शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक , हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, के खलील अहमद।

Live Blog

India vs New Zealand 4th ODI Playing 11, Ind vs NZ LIVE Score Updates:

Highlights

    05:22 (IST)31 Jan 2019
    धोनी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे रोहित शर्मा

    रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्का मारने के मामले में धोनी के 215 छक्कों की बराबरी कर चुके हैं। अगर वह एक छक्का और जड़ देते हैं तो सबसे ज्यादा छक्का मारने वाले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

    01:24 (IST)31 Jan 2019
    रोहित शर्मा का 200वां वनडे मैच

    मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा अपने नाम 200वां वनडे मैच खेलने की उपलब्धि दर्ज करेंगे। ऐसा करने वाले वह भारत के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे। भारत की तरफ से सचिन तेदुलकर ने सबसे ज्यादा 463 वनडे मैच खेले हैं। 

    19:31 (IST)30 Jan 2019
    मैदान पर बहुत मजबूत है न्यूजीलैंड

    इस हेमिल्टन के मैदान की बात करें तो यहां मेजबान टीम का रिकॉर्ड काफी उम्दा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि क्या आखिर वो इस लय को बरकरार रख पाते हैं। 

    18:37 (IST)30 Jan 2019
    क्लीन स्विप करना चाेहगी टीम इंडिया

    जिस तरह की लय में अभी टीम इंडिया है वो उसे बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में भले ही टीम में बड़े बदलाव देखने को मिलें लेकिन फिर भी रोहित शर्मा एंड टीम की नजर होगी कि वो इन दोनों ही मैच में जीत हासिल करे। 

    17:53 (IST)30 Jan 2019
    मोहम्मद शम को मिल सकता है आराम

    इस चौथे वनडे मुकाबले के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है वहीं उनकी जगह पर टीम में खलील अहमद को मौका मिल सकता है। 

    17:05 (IST)30 Jan 2019
    धोनी की हो सकती है वापसी

    एमएस धोनी की अगर बात करें तो इस मैच में दिनेश कार्तिक को बाहर कर उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। चोट के चलते तीसरे वनडे में वो नहीं खेल सके थे। 

    16:47 (IST)30 Jan 2019
    टूट जाएगा धोनी के छक्कों का रिकॉर्ड!

    पिछले मैच में रोहित ने धोनी के 215 छक्कों की बराबरी कर ली थी। ऐसे में अगर वो इस मैच में एक और छक्का जड़ देते हैं तो वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

    16:31 (IST)30 Jan 2019
    रोहित के नाम दर्ज हो सकता है खास रिकॉर्ड

    रोहित शर्मा मैदान में उतरते ही एक खास उपल्बधि हासिल कर लेंगे। दरअसल रोहित का ये 200वां वनडे मैच है। ऐसे में वो भारत के लिए 200 वनडे खेलने वाले 14वें भारतीय बन जाएंगे। इस लिस्ट में 463 मैचों के साथ सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर है।

    15:56 (IST)30 Jan 2019
    शुभमन गिल कर सकते हैं डेब्यू

    विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है। गिल का अंडर-19 करियर काफी शानदार रहा है, वहीं देखना होगा कि वो अपने करियर का आगाज किस अंदाज में करते हैं। कप्तान कोहली ने भी इस खिलाड़ी को जमकर सराहा था। 

    15:31 (IST)30 Jan 2019
    रोहित शर्मा के हांथों में कमान

    शुरुआती तीनों मैच में धमाकेदार जीत के बाद भारत ने सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। ऐसे में कप्तान कोहली को बाकी दो मैचों और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा के हांथों में है। देखना होगा कि आखिर रोहित किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 

    Next Stories
    1 धोनी के इस मास्‍टरस्‍ट्रोक से संवर गया रोहित शर्मा का करियर, ये आंकड़े हैं सबूत
    2 मिताली राज ने महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ दिया पीछे, इस मामले में अब सबसे आगे
    3 IND VS NZ: मैदान में उतरते ही कप्तान रोहित शर्मा के नाम जुड़ेगी खास उपलब्धि, तोड़ सकते हैं धोनी का ये रिकॉर्ड
    ये पढ़ा क्या?
    X