ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand 3rd ODI Playing 11, Ind vs NZ: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd ODI Dream11 Playing 11: भारत अगर सोमवार को जीत के साथ 3-0 की विजयी बढ़त हासिल कर लेता है तो यह 2014 में न्यूजीलैंड में हुई सीमित ओवरों की श्रृंखला में हार का बदला होगा जब टीम इंडिया ने श्रृंखला 0-4 से गंवाई थी।

टीम इंडिया (फोटो सोर्स- BCCI)

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd ODI Playing 11 : भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ब्रेक से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को यहां होने वाले तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में विजयी बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। बीसीसीआई ने कोहली के बोझ को कम करने के लिए भारतीय कप्तान को तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद आराम दिया है और वह चाहेंगे कि आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने के बाद वह अपने अभियान का अंत जीत के साथ करें। ऐसे में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार है।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक , हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवनः मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (सी), रॉस टेलर, टॉम लाथम (डब्ल्यू), हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, डग ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

भारत अगर सोमवार को जीत के साथ 3-0 की विजयी बढ़त हासिल कर लेता है तो यह 2014 में न्यूजीलैंड में हुई सीमित ओवरों की श्रृंखला में हार का बदला होगा जब टीम इंडिया ने श्रृंखला 0-4 से गंवाई थी। सभी की नजरें तीसरे एकदिवसीय की टीम में हार्दिक पंड्या को शामिल करने पर टिकी होंगी। टीवी शो पर महिलाओं के प्रति विवादास्पद टिप्पणी के बाद हार्दिक को अस्थाई निलंबन का सामना करना पड़ा था जिसके बाद यह आलराउंडर टीम में वापसी कर रहा है।

Live Blog

18:46 (IST) 27 Jan 2019
गिल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

तीसरे वनडे के बाद जब कोहली ब्रेक लेंगे तो दिनेश कार्तिक को कप्तान की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम में जगह मिल सकती है। टीम प्रबंधन शुभमन गिल को भारत की ओर से पदार्पण करने का मौका भी दे सकता है। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन पहले वनडे में शीर्ष स्कोरर रहे जबकि दूसरे मैच में क्रीज पर संक्षिप्त समय बिताने के दौरान लय में नजर आए।

18:26 (IST) 27 Jan 2019
मजबूत नजर आ रही है टीम की बल्लेबाजी

टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है लेकिन पांचवां गेंदबाज मेहमान टीम के लिए कुछ ंिचता पैदा कर सकता है और यहीं हार्दिक की भूमिका अहम हो सकती है। भारत ने विश्व कप से पूर्व अपने मध्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया है।

18:10 (IST) 27 Jan 2019
धोनी और कोहली भी फॉर्म में

कप्तान कोहली भी दोनों मैचों में अच्छी लय में दिखे जबकि अंबाती रायुडू ने शनिवार को दूसरे वनडे में 49 गेंद में 47 रन की पारी खेली। अनुभवी धोनी ने अपनी अच्छी फार्म को आगे बढ़ाते हुए दूसरे वनडे में 33 गेंद में नाबाद 48 रन बनाकर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई जबकि केदार जाधव ने फिनिशर की भूमिका निभाई।

17:54 (IST) 27 Jan 2019
रोहित शर्मा ने दिखाया दम

पहले वनडे में विफल रहे उप कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में 87 रन की पारी खेली और अपने सलामी जोड़ीदार धवन के साथ 14वीं बार शतकीय साझेदारी की।

17:37 (IST) 27 Jan 2019
फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में गेंदबाजों का अच्छा साथ निभाया। शिखर धवन की फार्म में वापसी से भारत के शीर्ष क्रम को मजबूती मिली है। धवन ने पहले वनडे में नाबाद 75 जबकि दूसरे मैच में 67 गेंद में 66 रन की पारी खेली।

17:12 (IST) 27 Jan 2019
कुलदीप से रहना होगा सावधान

कुलदीप-चहल ने पहले दो वनडे में 20 में से 12 विकेट चटकाए हैं। कुलदीप अधिक घातक नजर आए और पहले दो वनडे में आठ विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने दोनों मैचों में चार-चार जबकि चहल ने दो-दो विकेट चटकाए।

17:03 (IST) 27 Jan 2019
कुलदीप चहल की जोड़ी से फिर उम्मीद

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भारत की कलाई की स्पिन जोड़ी के सामने अब तक पस्त नजर आई है।

16:48 (IST) 27 Jan 2019
छठे नंबर पर उपयोगी होंगे पंड्या

पंड्या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और बीच के ओवरों में रन जुटाने में उनकी भूमिका अहम हो सकती है जैसा कि कप्तान चाहते हैं। भारतीय टीम में इसके अलावा अधिक बदलाव की जरूरत नहीं नजर आती।

16:33 (IST) 27 Jan 2019
विजय शंकर की जगह आ सकते हैं पंड्या

विजय शंकर को दूसरे एकदिवसीय मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी दी गई जो दर्शाता है कि वह अब भी अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। विजय शंकर की तुलना में हार्दिक तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। विजय शंकर जिन तीन वनडे मैचों में खेले उनमें वह अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छकाने में नाकाम रहे।

16:19 (IST) 27 Jan 2019
पंड्या को मिल सकता है मौका

कप्तानी कोहली ने स्वीकार किया है कि हार्दिक की मौजूदगी टीम को मजबूती और संतुलन देती है। हार्दिक के विकल्प विजय शंकर उपयोगी क्रिकेटर हैं लेकिन उनमें बड़ौदा के आलराउंडर जैसा ‘एक्स फेक्टर’ नहीं है।