ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand 2nd Test Playing 11 Updates: जानिए किन खिलाड़ियों के साथ उतरी दोनों टीमें

पहले मैच में विराट सेना को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में एक ओर जहां कीवी टीम की कोशिश इस मुकाबले में जीत हासिल कर वनडे सीरीज के बाद इस सीरीज पर भी कब्जा जमाने की होगी। तो वहीं भारत कोशिश करेगा कि वह इस मुकाबले में वापसी करे।

भारतीय टीम (फोटो सोर्स-twitter)

 भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 29 फरवरी से शुरू हो गया।केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

इस मैच में भारतीय टीम ने दो बदलाव किए। उसने इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया। न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया। उसने एजाज पटेल की जगह इस मैच में नील वैगनर को उतारा।

पहले मैच में विराट सेना को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में एक ओर जहां कीवी टीम की कोशिश इस मुकाबले में जीत हासिल कर वनडे सीरीज के बाद इस सीरीज पर भी कब्जा जमाने की होगी। तो वहीं भारत कोशिश करेगा कि वह इस मुकाबले में वापसी करे।

पहले मैच में भारत की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में रही थी। दोनों ही पारियों में टीम इंडिया के बल्लेबाज 200 के आंकड़े को छू नहीं सकी थी। भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठे थे। ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत की प्लेइंग इलेवनः पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत , रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवनः टॉम लॉथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, टिम साउदी, काइल जैमिसन, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर।

Live Blog

Highlights

    07:32 (IST)29 Feb 2020
    100 के पार भारत

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। पुजारा और रहाणे शानदार लय में दिख रहे हैं। 

    07:24 (IST)29 Feb 2020
    कोहली ने फिर किया निराश

    विराट कोहली का बल्ला इस मुकाबले में भी खामोश दिख रहा है और महज 3 रन बनाकर वह आउट हो गए हैं। पुजारा-रहाणे को एक बड़ी साझेदारी करनी होगी। 

    21:40 (IST)28 Feb 2020
    होंगे बड़े बदलाव

    न्यूजीलैंड के साथ होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम के अंदर बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बल्लेबाजी क्रम में भारत को बड़े बदलाव करने होंगे। 

    20:31 (IST)28 Feb 2020
    बुमराह का रोल होगा अहम

    पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से निराश किया था। इस मुकाबले में उनसे धारदार गेंदबाजी की दरकार होगी। इस गेंदबाज का रोल अहम होने वाला है।

    19:58 (IST)28 Feb 2020
    उेमश यादव का खेलना लगभग कंफर्म

    इशांत शर्मा चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

    19:23 (IST)28 Feb 2020
    साहा या पंत

    दूसरे टेस्ट मैच में पंत या साहा आखिर किसे मौका मिलेगा। इस सवाल पर शास्त्री ने इशारा किया कि पंत आखिरी में आकर तूफानी बल्लेबाजी कर सकते हैं और तेज गेंदबाजों के सामने अच्छा खेल सकते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि इस मैच में भी साहा की जगह पंत को ही शामिल किया जा सकता है। 

    18:27 (IST)28 Feb 2020
    जडेजा या अश्विन

    इस मुकाबले में सबसे ज्यादा चर्चा अश्विन और जडेजा को लेकर है कि आखिर दोनों में से किसे टीम में मौका मिलेगा। अश्विन का बल्ले से प्रदर्शन खराब रहा था। ऐसे में जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

    17:42 (IST)28 Feb 2020
    शॉ को लेकर आई बड़ी अपडेट

    पहले मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन सवालों के घेरे में था। उनकी चोट की खबर भी सामने आई थी। लेकिन, कोच शास्त्री ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं। शॉ ही बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरेंगे। 

    17:20 (IST)28 Feb 2020
    भारत की प्लेइंग इलेवन पर उठे थे सवाल

    पहले टेस्ट मैच के बाद भारत की प्लेइंग इलेवन पर कई सवाल उठे थे। इसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। भारत को पहले मैच में 10 विकेट से हार का भी सामना करना पड़ा था। 

    Next Stories
    1 IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले कोच शास्त्री ने पंत-जडेजा को लेकर दिया बयान, अश्विन और शुभमन गिल को लगेगा झटका
    2 क्रिकेटर सौम्य सरकार की शादी में घुसे चोर, पकड़ने जाने पर बांग्लादेशी ऑलराउंडर के रिश्तेदार की पिटाई भी की
    3 IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भारत को लग सकता है बड़ा झटका, चोट के कारण इशांत शर्मा पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा