ताज़ा खबर
 

IND vs NZ 2nd T20: जीत के साथ विराट कोहली को बर्थडे का तोहफा देना चाहेगी टीम इंडिया

India vs New Zealand 2nd T20: पहले मैच में किवी टीम की न गेंदबाजी चली थी न बल्लेबाजी। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उसे विकेटों के लिए तरसा दिया था। रही सही कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी थी।

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- BCCI ट्विटर)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच शनिवार (4 नवंबर को खेला जाना है। इसके ठीक अगले दिन कप्तान विराट कोहली का जन्मदिन भी है तो टीम इंडिया 4 नवंबर की मध्यरात्रि से ही जश्न में डूब जाएगी। ऐसे में पूरी टीम चाहेगी कि खुशी दूसरे मैच को जीतने के साथ दोगुनी भी हो जाए। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आज यहां के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में दूसरे टी-20 मैच में आमने-सामने होंगी। 1-0 से बढ़त ले चुकी भारतीय टीम की कोशिश इस मैच को जीतते हुए 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर होंगी।

वहीं किवी टीम वापसी के इरादे से उतरेगी। दिल्ली में हुए पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को मात देते हुए 1-0 से बढ़त ले ली थी। मेजबानों की फॉर्म को देखते हुए जीत उससे दूर नहीं लग रही है।

पहले मैच में किवी टीम की न गेंदबाजी चली थी न बल्लेबाजी। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उसे विकेटों के लिए तरसा दिया था। रही सही कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी थी। कोहली ने पिछले मैच में श्रेयस अय्यर को पदार्पण का मौका दिया था, लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे।

दूसरे मैच में भी उम्मीद है कि अय्यर अंतिम एकदाश में होंगे। किवी गेंदबाजों में से सिर्फ मिशेल सैंटनर ही भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ हद तक रोक पाए थे। बाकी के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए थे, हालांकि ईश सोढ़ी ने दो विकेट जरूर लिए थे।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ट्रेंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App