ताज़ा खबर
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत खेलेगा 3 वनडे और T20 मैच, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले…

India vs New Zealand 2017 Schedule: इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy : ICC)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भारत दौरे पर कीवी टीम 3 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। किवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच क्रमश: मुंबई, पुणे कानपुर में 22, 15 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे। टी-20 मैचों की मेजबानी दिल्ली, राजकोट और तिरुवंनतपुरम करेंगे। पहला टी-20 एक नवंबर को खेला जाएगा। चार और सात नवंबर को बचे हुए दो टी-20 मैच खेले जाएंगे।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने भारत दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड-ए टीम के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए 23 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच दो, चार दिवसीय मैच विजयवाडा में खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमें विशाखापट्टनम में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी।

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच की मेजबानी 21 सितंबर को कोलकाता का ईडन गरडस करेगा। तीसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। चौथा मैच बेंगलुरू में 28 सितंबर को और पांचवां मैच नागपुर में एक अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच रांची में सात अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच गुवाहाटी और हैदराबाद में 10 और 13 अक्टबूर को होगा।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में मिशेल स्टॉर्क को जगह नहीं मिली। वह अपने पैर की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए और इस कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा, इस वनडे सीरीज के लिए जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर-नाइल को टीम में शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App