ताज़ा खबर
 

IND Vs NZ: कॉलिन मुनरो बोले-उपमहाद्वीप में टीम इंडिया के ये दो गेंदबाज हैं नई गेंद के शहंशाह

India vs New Zealand 1st T20: पहले टी20 की पूर्व संध्या पर पीटीआई से बातचीत में मुनरो ने कहा कि पहले 10 ओवरों में मैं विस्फोटक बल्लेबाजी करना चाहता हूं, लेकिन हमेशा यह हो नहीं पाता।

कॉलिन मुनरो फोटो-पीटीआई

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को उपमहाद्वीप में नई गेंद की सबसे बेहतर जोड़ी बताया है। पहले टी20 की पूर्व संध्या पर पीटीआई से बातचीत में मुनरो ने कहा कि पहले 10 ओवरों में मैं विस्फोटक बल्लेबाजी करना चाहता हूं, लेकिन हमेशा यह हो नहीं पाता। वह भी तब जब आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ खेल रहे हों। वह दोनों एेसी स्थितियों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग गेंदबाज हैं। पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भुवनेश्वर ने 3 और बुमराह ने दो किवी खिलाड़ियों को चलता किया था। पूरी टीम 50 ओवरों में सिर्फ 230 रन ही बना पाई थी। वहीं अंतिम और निर्णायक मैच में बुमराह और भुवी ने अंतिम पांच ओवरों में लगातार यॉर्कर गेंद फेंककर पासा ही पलट दिया और भारत को 6 रनों से जीत दिला दी। मुनरो ने कहा कि बुमराह ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिनमें ओपनर मार्टिन गप्टिल और अनुभवी रॉस टेलर शामिल थे। उन्होंने 10 ओवर में महज 47 रन दिए। जबकि भुवी (1/92) थोड़े महंगे साबित जरूर हुए, लेकिन स्लॉग ओवर्स में उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की।

गौरतलब है कि भारत टी20 में  न्यू जीलैंड से कभी नहीं जीत पाया है। आंकड़ों की नजर से देखें तो टी20 क्रिकेट में भारत-न्यू जीलैंड 5 बार भिड़े हैं और हर बार टीम इंडिया को हार नसीब हुई है। इनमें से 2 दो मैच न्यू जीलैंड में, 2 भारत में और 1 द. अफ्रीका में खेला गया था, जिसमें किवी टीम ने हर बार बाजी मारी है। अगर टीम इंडिया को न्यू जीलैंड के विजयरथ को रोकना है तो बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा और कसी हुई गेंदबाजी करनी होगी।

इस मैच के साथ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा रिटायरमेंट ले लेंगे। नेहरा ने 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे से वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 144 वनडे खेले हैं, जिसमें 157 विकेट उन्होंने झटके हैं। 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 23 रन देकर 6 विकेट झटके थे। टी20 मुकाबलों में भी उनका जलवा देखने को मिला है। 131 टी20 मैचों में नेहरा ने 162 विकेट लिए हैं। भारत के लिए खेले 26 टी20 मैचों में नेहरा ने 34 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस दौरान 3/19 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App