ताज़ा खबर
 

IND Vs NZ 1st T20: आखिरी मैच खेल रहे आशीष नेहरा को टीम इंडिया ने दिया यह खास तोहफा

India vs New Zealand 1st T20, Live Cricket Score: आशीष नेहरा ने पहले ही एलान कर दिया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के कोटला स्टेडियम में बुधवार को होने वाला टी-20 मैच उनका आखिरी मैच होगा।

Author नई दिल्ली | November 2, 2017 10:52 AM
आशीष नेहरा को भारतीय टीम ने ट्रॉफी से नवाजते हुए।

फिरोजशाह कोटला में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टी-20 मैच के साथ ही अपने क्रिकेट करियर का समापन करने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भारतीय टीम ने ट्रॉफी से नवाजा। यह मैच इस स्टेडियम में आए दर्शकों के लिए ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों, नेहरा और श्रेयस अय्यर के लिए भी बेहद अहम है। इस मैच से जहां एक ओर नेहरा क्रिकेट जगत से संन्यास ले रहे हैं, वहीं अय्यर अंतर्राष्ट्रीय टी-20 प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं।

नेहरा ने पहले ही एलान कर दिया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के कोटला स्टेडियम में बुधवार को होने वाला टी-20 मैच उनका आखिरी मैच होगा। इस मौके पर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक छोर का नाम नेहरा के नाम पर रखा गया है। नेहरा ने अपने 18 साल के लंबे करियर की शुरुआत फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में की थी। अपने करियर में अब तक खेले गए कुल 26 टी-20 मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1230 Cashback

श्रेयस इस मैच से राष्ट्रीय टीम में पदार्पण कर रहे हैं। वह इस मैच में नम्बर-4 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे। इस मौके पर उन्हें भारतीय टीम की नीली कैप दी गई। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी बुधवार को अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दीं। 1983 में भारत को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा, “हर खिलाड़ी के लिए पहला और आखिरी मैच खास होता है। कई वर्षों तक भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाएं देने के बाद नेहरा अपने घर में विदाई के हकदार हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App