ताज़ा खबर
 

India vs Ireland: कुलदीप यादव को इंग्लैंड दौरे पर मिली हिट शुरुआत, इनकी घूमती गेंदों के दम पर जीता भारत

कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि यह मेरा पहला इंग्लैंड दौरा है और यह बेहद अच्छी तरह से शुरु हुआ है। यदि हम थोड़ा वैरिएशन का इस्तेमाल करें तो इससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी मुश्किल हो सकती है।

Author Published on: June 28, 2018 12:54 PM
कुलदीप यादव इंग्लैंड दौरे पर हुई शुरुआत से काफी खुश हैं। (image sourtce-BCCI)

भारतीय टीम ने अपने बहुप्रतिक्षित इंग्लैंड दौरे की शुरुआत कर दी है। फिलहाल भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। बुधवार को खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 76 रनों से करारी शिकस्त दी। टीम की इस जीत में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा। कुलदीप ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से 21 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। कुलदीप को दूसरे छोर से यजुवेंद्र चहल का भी बखूबी साथ मिला, जिन्होंने 3 विकेट झटके। बता दें कि कुलदीप यादव का यह पहला इंग्लैंड दौरा है और वहां की तेज विकेटों को देखते हुए यह दौरा कुलदीप यादव के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। हालांकि दौरे के पहले मैच में कुलदीप ने जिस तरह से आगाज किया है, उससे यकीनन बाकी मैचों के लिए उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

मैच के बाद पोस्ट-मैच प्रजेंटेशन के दौरान कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि यह मेरा पहला इंग्लैंड दौरा है और यह बेहद अच्छी तरह से शुरु हुआ है। मुझे लगता है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था और इस पर थोड़ा टर्न भी था। हम लोगों ने वैरिएशन के साथ गेंदबाजी और गेंदों को सही एरिया में रखने की कोशिश की। मैं और चहल ने गेंदबाजी के दौरान काफी बातें की। पहले चहल ने गेंदबाजी की और मुझे बताया कि पिच थोड़ा धीमा है। यदि हम थोड़ा वैरिएशन का इस्तेमाल करें तो इससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी मुश्किल हो सकती है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि हमारा ओपनिंग कॉम्बिनेशन कमाल का रहा। आयरलैंड ने अंतिम ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी की। रोहित और शिखर ने हमें अच्छी शुरुआत दी, जिससे हम बेहतर पोजिशन में पहुंच सके। रैना, धोनी और पंड्या ने भी अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। हमारे गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी कर काम काफी आसान कर दिया। कोहली के अनुसार, अब टीम आयरलैंड के खिलाफ कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकती है, ताकि दौरे के लिए टीम के ऑप्शन्स को परखा जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एशियाई खेलः सिर्फ स्क्वैश में की जा सकती है सोने की उम्मीद
2 बदलाव: खेलों की पेशेवर दुनिया से बढ़ता मोह
3 Serbia vs Brazil, फीफा विश्व कप 2018: ब्राजील ने सर्बिया को 0-2 से हराकर विश्वकप से किया बाहर